Doon Prime News
uttarakhand

Weather department- आज से फिर हो सकती है उत्तराखंड में भारी बारिश, यहां देखिये किन जिलों में होगी बारिश

Weather

कई दिनों के बाद Weather department द्वारा एक बार फिर से कुमाऊं मंडल के कई हिस्सों में बारिश की आशंका जताई गई है। बता दे कि पिछले 4-5 दिन बारिश से राहत मिलने के बाद कुमाऊं मंडल के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही वही Weather department में बादल गरजने की भी आशंका जताई गई है। पहाड़ों पर भूस्खलन का भी खतरा बताया गया।

Weather department ने किया Alert जारी

बता दे की State Meteorological Center के निदेशक Vikram Singh द्वारा इस बात की जानकारी दी गई और बताया गया कि कुमाऊं मंडल के Nainital, Bageshwar, Pithoragarh, Champawat जनपद में कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। वही, साथ ही साथ इनमें से कई जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने की भी पूरी संभावना जताई गई है। Weather department द्वारा बकायदा इसको लेकर Alert जारी किया गया है।

यह भी पढ़े- स्वतंत्रता दिवस के जश्न को लेकर गूगल ने जारी किया ऐसा अनोखा डूडल देखकर आप भी रह जाएंगे अचंभित

भूस्खलन और चट्टान गिरने के चलते Weather department ने जारी की चेतावनी

वही, जिसके बाद पहाड़ के कई इलाके भूस्खलन के लिए संवेदनशील हो जाते हैं। ऐसे में भूस्खलन और चट्टान गिरने के चलते Weather department द्वारा चेतावनी जारी की गई है और तो और यह है की नदियों, नालों के जलस्तर में वृद्धि हो सकती है। साथ ही लोगों से अनुरोध भी किया गया है कि वह नदी, नालों के पास नहीं जाएं और साथ ही खेतों में जलभराव से बचने के लिए निकासी का उचित प्रबंध करें।

Related posts

उत्तराखंड में यहां हुआ सुबह- सुबह बड़ा सड़क हादसा, SDRF टीम द्वारा किया गया सफल रेस्क्यू।

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- आज की धामी कैबिनेट में यह लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

doonprimenews

तारीखों का किया गया ऐलान,यहाँ देखें कब होंगे उत्तराखंड के चारों धामों के कपाट बंद

doonprimenews

Leave a Comment