Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :अब ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए आपको देना होगा ऑटोमेटिक टेस्ट, बदलाव पर कैबिनेट ने लगाई मुहर

खबर उत्तराखंड से जहाँ अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऑटोमेटिक टेस्ट देना होगा, जिसके लिए 100 रुपये अतिरिक्त यूजर चार्ज भी देना होगा। परिवहन विभाग की नीति में इस बदलाव पर सोमवार को कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

जी हाँ,प्रदेश में 21 ड्राइविंग टेस्ट सेंटर बन रहे हैं, जिनमें से आठ प्रस्ताव परिवहन विभाग ने पास भी कर दिए हैं। सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी ने बताया, अभी तक देहरादून में ऑटोमेटिक टेस्ट सेंटर से टेस्ट के आधार पर ही ड्राइविंग लाइसेंस जारी होते आए हैं, लेकिन प्रदेश में सभी 21 एआरटीओ क्षेत्रों में ऐसे सेंटर बनाए जा रहे हैं।

बता दें की इनमें से आठ के प्रस्ताव को पास किया जा चुका है। बाकी पर भी काम चल रहा है। बताया, आने वाले समय में इन सेंटर पर टेस्ट के बाद ही डीएल जारी होगा, बिना टेस्ट नहीं। सचिव ह्यांकी ने बताया कि इन सेंटर के संचालन को होने वाले खर्च की भरपाई के लिए ही 100 रुपये यूजर चार्ज का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़े –*विधानसभा चुनाव में BJP ने उतारे थे 21 सांसद, 12 हुए पास, हार गए सांसदों का क्या होगा?जानिए पूरी खबर।*

वहीं कैबिनेट से मुहर के बाद अब इसकी अधिसूचना जारी होगी। बताया, अभी तक कई ऑनलाइन सेवाओं के प्रबंधन को परिवहन विभाग 50 रुपये यूजर चार्ज लेता आया है। अब ऑटोमेटिक टेस्ट के बाद 100 रुपये यूजर चार्ज अलग से देय होगा।

Related posts

कल भूल के भी ना जाए इन रास्तों से, झंडा जी मेले को लेकर किया गया है रूट डायवर्ट।

doonprimenews

Big Breaking- भारी बरसात को देखते हुए आदि कैलाश यात्रा (Adi Kailash Yatra) पर लगाई गई रोक, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

एक छात्रा के साथ छेडखानी कर उसके भाई और भाई के दोस्त पर जानलेवा हमला करने वाले 2 अपराधियो को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment