Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- सुधार के बाद भी 5 जिलों के 40 ब्लैक स्पॉट ऐसे हैं, जहां दुर्घटनाओं में लोग गंवा रहे लगातार जान

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि सुधार के बाद भी 5 जिलों के 40 ब्लैक स्पॉट ऐसे हैं, जहां दुर्घटनाओं में लोग लगातार जान गंवा रहे हैं। बता दे की Transport Department और Police के लिए यह मौत के मुहाने सिरदर्द बने हुए हैं। हालांकि, 43 स्थान ऐसे हैं, जहां सुरक्षा संबंधी सुधार करने के बाद से कोई दुर्घटना नहीं हुई है। अब 36 अन्य ब्लैक स्पॉट पर परिवहन विभाग (Transport Department) काम कर रहा है।

वही, परिवहन विभाग (Transport Department) के आंकड़ों के मुताबिक आपको बता दें कि 40 खतरनाक मौत के मुहाने हैं, अब तक जिन पर 987 दुर्घटनाएं रिकॉर्ड हुई हैं। इनमें 713 लोगों ने जान गंवाई है। इनके सुधारीकरण के बाद यहां 308 दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें 219 की मौत हुई है। हालांकि, अब परिवहन विभाग (Transport Department) नए सिरे से इन ब्लैक स्पॉट पर सफर सुरक्षित बनाने की कवायद में जुटा हुआ है।

वही, प्रदेशभर में कुल 165 चिह्नित ब्लैक स्पॉट हैं, जिनमें से 129 पर सुधार की कार्रवाई की गई है। फिलहाल, 36 स्पॉट अभी बचे हुए हैं। बता दें कि देहरादून (Dehradun) में सर्वाधिक 49 में से 37 का सुधार हुआ है और 12 बचे हैं। हरिद्वार (Haridwar) में 40 में से 35 का सुधार हुआ, 5 शेष हैं। ऊधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) में 39 में से 31 का सुधार हुआ, 8 शेष हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नैनीताल (Nainital) में 16 में से 11 का सुधार हुआ, 5 शेष हैं। टिहरी (Tehri) में सभी सातों ब्लैक स्पॉट का सुधार हो चुका है। पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में सभी तीनों, पौड़ी, अल्मोड़ा व चमोली के सभी 2-2 और चंपावत (Champawat) के 1 ब्लैक स्पॉट का सुधार कर दिया गया है।

ब्लैक स्पॉट, जहां नहीं रुक रहे हादसे

हरिद्वार-21, ऊधमसिंह नगर-8, नैनीताल-9, उत्तरकाशी-1, देहरादून-1

Related posts

Uttarakhand:भाजपा में शामिल हो सकते हैं मनीष खंडूड़ी , कई और कांग्रेस नेता भी भाजपा के संपर्क में

doonprimenews

Uttarakhand News- हेंवल घाटी (Hanwal Valley) क्षेत्र में संचालित कैंपों में फैला सन्नाटा, पांच पर्यटकों की मौत के बाद लगी रोक

doonprimenews

Earthquake :रुद्रपुर में भूकंप के झटके हुए महसूस तो जान बचाने के लिए बाहर की ओर दौड़ी युवती,दूसरी मंज़िल से गिरी

doonprimenews

Leave a Comment