Doon Prime News
uttarakhand

Earthquake :रुद्रपुर में भूकंप के झटके हुए महसूस तो जान बचाने के लिए बाहर की ओर दौड़ी युवती,दूसरी मंज़िल से गिरी

बड़ी खबर इस वक़्त की जहाँ उत्तराखंड में कुमाऊं के रुद्रपुर में मंगलवार देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटकों के दौरान जान बचाने के लिए बाहर की ओर दौड़ी एक युवती छत से नीेचे गिर गई। आनन-फानन में परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार चल रहा है।


आपको बता दें की इंदिरा बंगाली कॉलोनी निवासी अनीता मंगलवार रात अपने परिवार के साथ सो रही थी। रात करीब 2 बजे अचानक भूकंप के झटके महसूस होने पर वह उठकर बाहर की ओर भागी। अनियंत्रित होकर दूसरी मंजिल की रेलिंग से अनीता नीचे आ गिरी। उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया।


वहीं परिवार के लोग उसे शहर के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सकों के अनुसार उसका ऑपरेशन किया जाएगा। निजी अस्पताल के चिकित्सक डॉ वसीम ने बताया कि युवती के काफी चोट लगी है और उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर आया है। उन्होंने कहा कि उसका उपचार जारी है।


वहीं झूलाघाट पिथौरागढ़ में मंगलवार की रात आए भूकंप से नेपाल के डोटी जिले में मकान ध्वस्त होने से छह लोगों की मलबे मे दबकर मौत हो गई।मिली जानकारी के अनुसार डोटी जिले के पूर्वी चौकी गांव पालिका वार्ड नं 3 गैरा गां मे मंगल की रात 2 बजकर 12 मिनट मे आएभूकंप में मकान गिरने से छह लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी, वहीं 5 आदमी घायल बताए जा रहे हैं। जिनका इलाज डोटी और धनगडी में किया जा रहा है।

यह भी पढ़े –Chief Minister Pushkar Singh Dhami द्वारा राज्य स्थापना दिवस के शुभ मौके पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि*


बता दें की इसके अलावा एक दर्जन से अधिक मकानों के गिरने की सूचना मिली है। भूकंप का केंद्र झूलाघाट से 210 किलोमीटर दूर डोटी जिले के खप्तड राष्ट्रीय निकुंज के आसपास बताया जा रहा है ।भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.7 बताई गई है। भूकंप से मरने वालों में प्रेम बोहरा उम्र 50 साल, भगवती बोहरा 40 वर्ष, सीता बोहरा 13 साल, हरक बोहरा 8 साल, धँसरि बोहरा 14 साल, तुलसी बोहरा शामिल हैं।

Related posts

Uttarakhand :अभी तक पूरा नहीं हुआ ओबीसी सर्वेक्षण, अब एकल सदस्यीय आयोग का बढ़ेगा कार्यकाल,टल सकते हैं निकाय चुनाव

doonprimenews

महिला क्षैतिज आरक्षण को लेकर उत्तराखंड सरकार की ओर से दायर विशेष अनुग्रह याचिका पर आज हुई सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले पर लगाया स्टे

doonprimenews

उत्तराखंड में आज से नामांकन, पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव का काउंटडाउन शुरू

doonprimenews

Leave a Comment