Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- हेंवल घाटी (Hanwal Valley) क्षेत्र में संचालित कैंपों में फैला सन्नाटा, पांच पर्यटकों की मौत के बाद लगी रोक

Uttarakhand में Yamkeshwar Block के Hanwal Valley क्षेत्र में संचालित कैंपों में सन्नाटा पसर गया है। बता दे की लगातार बारिश की चेतावनी से आपदा सुरक्षा के दृष्टिगत Pauri Police-Administration की ओर से इन क्षेत्र में संचालित कैंप और रिजॉर्ट में पर्यटकों की आवाजाही और बुकिंग बंद कर दी है।

बता दे की Hanwal Valley क्षेत्र में पिछले दिनों हुई तेज मूसलाधार बारिश ने भयंकर तबाही मचाई। 13 August को Jogiana Village के समीप भूस्खलन होने से Mohan Chatti के पास सड़क के नीचे संचालित नाइट पैराडाइज कैंप जमींदोज हो गया। बताया जा रहा है कि कैंप के अंदर रह रहे Hariyana के 5 पर्यटकों की मलबे में दबने से मौत हो गई। साथ ही वही 17 August शाम बैरागढ़ क्षेत्र में हुई बारिश से Bairagarh Village में कई ग्रामीणों के आवासीय भवन क्षतिग्रस्त और मलबे में दब गए।

वही, पर्यटकों की सुरक्षा दृष्टिगत Thana Laxmanjhula Police ने 16 August को Hanwal Valley क्षेत्र Bairagarh, Mohanchatti, Jogiana, Bairagarh, Garudchatti, Bijni, Nail, Rattapani, Ghattugarh आदि क्षेत्रों में संचालित कैंपों में पर्यटकों की आवाजाही और बुकिंग रद्द करने के आदेश जारी कर दिए हैं। पर्यटकों की बुकिंग बंद होने से कैंपों में सन्नाटा पसर गया है।

कहां जा रहा है कि बार-बार राज्य में अत्यधिक बारिश होने के कारण चेतावनी जारी हो रही है। पर्यटकों के सुरक्षा की दृष्टि से हेंवल घाटी क्षेत्र में संचालित कैंपों में की गई अग्रिम बुकिंग निरस्त करने के आदेश जारी किए गए हैं। आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

यहां पेड़ गिरने से बृहस्पतिवार देर रात हुई घटना, दो युवक हुए घायल

doonprimenews

Loksabha election 2024: पल पल जान पर मंडराता खतरा, कईयों के उजड़े आशियाने तो कईयों ने खोए घर के चिराग

doonprimenews

पेपर लीक मामला :उत्तराखंड में समूह -ग की भर्तियों के पेपर हो रहे लगातार लीक, अब 20हजार पदों पर भर्ती कराना सरकार के लिए है बड़ी चुनौती

doonprimenews

Leave a Comment