Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- कनाडा और ब्रिटेन का वीजा दिलाने के नाम पर एक बुजुर्ग से 3.77 Lakh रुपये की हो गई ठगी, दो जालसाजों ने ऐसे की ठगी

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि Canada और Britain का वीजा दिलाने के नाम पर एक बुजुर्ग से 3.77 Lakh रुपये की ठगी हो गई। बता दे की पीड़ित अपनी पत्नी और बेटे के साथ विदेश जाना चाहते थे। उनकी शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ Dalanwala Police Station में मुकदमा दर्ज किया गया है। पता चला है कि आरोपियों के खिलाफ पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) में भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

बता दे की SHO Dalanwala Rakesh Gusain ने बताया कि मामले में इंदर रोड (Inder Road) निवासी विजय खन्ना (Vijaya Khanna) ने शिकायत की है। उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी Dr. Geeta Khanna और पुत्र Dr. Siddhant Khanna Canada और Britain जाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने Rahul Bhatia निवासी Rajpur Road से संपर्क किया।

साथ ही वही आपको बता दें कि भाटिया ने उनकी मुलाकात Chirag Kapoor व Trishala निवासी Baba Colony Baddi, Hebowal, Bharat Nagar Chowk, Ludhiana से कराई। ये दोनों सीएस कंसल्टेंट्स नाम से घुमर Mandi National Road Ludhiana में फर्म चलाते हैं। उन्होंने May 2023 में कपूर व त्रिशला से बात की। इन दोनों ने बताया कि वे कनाडा और यूके का वीजा लगवा देंगे।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि उन्होंने पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज भी मांगे। इसके साथ ही इन दोनों ने भागदौड़ न करनी पड़े इसके लिए भी कमीशन के तौर पर रुपये ले लिए। वहीं, एंबेसी की फीस समेत 3.77 Lakh रुपये विभिन्न खातों में जमा करा लिए गए। कुछ दिन बाद उन्होंने वीजा भेजकर कहा कि उनका वीजा लग चुका है। इसकी जब उन्होंने एंबेसी से तस्दीक की तो पता चला कि यह वीजा तो फर्जी है। उन्होंने चिराग कपूर व त्रिशला के बारे में पता किया तो मालूम हुआ कि इनके खिलाफ लुधियाना में भी कई मुकदमे इसी तरह के दर्ज हैं।

Related posts

CM Dhami Delhi Visit- पीएम से मुलाकात के दौरान सीएम धामी ने कई मुद्दों पर की चर्चा

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- सिलक्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में अब खलल डालेगा मौसम, क्योंकि अगले 3 दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट किया गया है जारी

doonprimenews

Uttarakhand :पीएम मोदी का 51 वाइब्रेंट विलेज के 34ग्राम प्रधानों को न्योता,15अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर जाएंगे दिल्ली

doonprimenews

Leave a Comment