Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- सिलक्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में अब खलल डालेगा मौसम, क्योंकि अगले 3 दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट किया गया है जारी

Weather

Uttarakhand News- उत्तराखंड से मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट. सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें कि Weather Department ने उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले 3 दिनों तक बारिश और बर्फबारी का Yellow Alert जारी किया है। साथ ही वही IMD के मुताबिक, राज्य में आज से Western Disturbance सक्रिय होगा। जिसके कारण Uttarkashi, Chamoli, Rudraprayag व Pithoragarh समेत कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। ऐसे में Silkyara Tunnel में चल रहे राहत कार्यों पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है।

साथ ही वही आपको बता दें कि Uttarkashi district के Silkyara Tunnel में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन को आज 15वां दिन है। वही अभी रेस्क्यू ऑपरेश में कई तरह की बाधाएं आ रही हैं, लेकिन अब मौसम भी इस ऑपरेशन में खलल डालेगा। अंदर सुरंग में मजदूर फंसे हैं, वहीं, बाहर बारिश और बर्फबारी रहेगी।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि ड्रिल करने वाली American Auger Machine अवरोध की जद में आने से टूट गई। उसका 45 मीटर हिस्सा 800 मिमी पाइप के भीतर फंस गया। फिलहाल, अभी बचाव दलों ने 20 मीटर हिस्सा तो गैस कटर से काटकर बाहर निकाल लिया, लेकिन 25 मीटर बचे हुए हिस्से को काटने के लिए अब हैदराबाद (Hyderabad) से Plasma Cutter मंगाया गया है। अब अभियान में कई दिन का समय लग सकता है।

Related posts

श्रीनगर रोडवेज डिपो भक्तियाना हुआ शिफ्ट, बहुउद्देश्यीय पार्किंग का चल रहा काम

doonprimenews

किसानों के मुद्दों को लेकर आज कांग्रेस का हल्ला बोल, सितारगंज में करन माहरा तो हरिद्वार में हरीश रावत करेंगे नेतृत्व

doonprimenews

Uttarakhand दौरे पर पहुंचे उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया स्वागत

doonprimenews

Leave a Comment