Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024: टिकट की टिकटिक, भाजपाई प्रचार और कांग्रेसी फोन में व्यस्त

उत्तराखंड की पांचों सीट पर उम्मीदवारों का नाम तय करने के बाद भाजपा प्रचार में व्यस्त है। कांग्रेस ने अभी तक नैनीताल-ऊधम सिंह नगर और हरिद्वार में चेहरा स्पष्ट नहीं किया। नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट पर भाजपा ने मौजूदा सांसद अजय भट्ट पर भरोसा जताया है। वहीं नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट पर कांग्रेस नेता डा. महेंद्र पाल का नाम आगे बताया जा रहा है।

 उत्तराखंड की पांचों सीट पर उम्मीदवारों का नाम तय करने के बाद भाजपा प्रचार में व्यस्त है। जबकि मुख्य विपक्षी दल   कांग्रेस ने अभी तक नैनीताल-ऊधम सिंह नगर और हरिद्वार में चेहरा स्पष्ट नहीं किया। प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता दिल्ली में मंथन और चर्चा के नाम पर डेरा जमाकर बैठे हैं। दूसरी तरफ स्थानीय पदाधिकारी व कार्यकर्ता सुबह से रात तक नेताओं को फोन कर यही पूछ रहे हैं कि किसे टिकट मिल रहा है, कब होगी घोषणा। वहीं, कार्यकर्ताओं में असमंजस के चलते चुनावी प्रचार में देरी भी होगी।

यह भी पढ़े : सेल्फी लेने के चक्कर में पैर फिसलने से गंगनहर में गिरा किशोर, घर में मचा कोहराम

20 मार्च से शुरू हुई थी नामांकन प्रक्रिया

  नैनीताल-ऊधम सिंह नगर पर भाजपा ने मौजूदा सांसद अजय भट्ट पर फिर से भरोसा जताया है। दो मार्च को ही उनके नाम की घोषणा कर दी गई थी। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने चुनावी अधिसूचना जारी कर 20 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू करवा दी। लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस अभी तक यह साफ नहीं कर सकी कि भट्ट के सामने वह किसे चुनावी मैदान में उतारेगी।

वहीं, दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के समक्ष पिके कई दिनों से नामों पर मंथन चल रहा है। वहीं, गुरुवार रात भी कांग्रेस ने पांच राज्यों में 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। उम्मीद थी कि नैनीताल-ऊधम सिंह नगर और हरिद्वार सीट का नाम भी शामिल होगा। मगर दिल्ली में बैठे नेताओं को फोन मिलाने के बाद यही पता चला कि इंतजार का दौर अभी जारी रहेगा।

फेसबुक में पाल के पोस्टर संग बधाई संदेश

नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट पर डा. महेंद्र पाल का नाम प्रमुखता से आगे बताया जा रहा है। लेकिन आधिकारिक घोषणा नहीं हुई। हालांकि गुरुवार देर शाम फेसबुक पर कई समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने उन्हें प्रत्याशी बनने की बधाई देने के साथ पोस्टर तक जारी कर दिए।

Related posts

Exchange of Rs.2000note :बैंकों में नोट बदलने की प्रक्रिया हुई शुरू,उत्तराखंड के बैंकों में नहीं दिखी भीड़, कम ही ग्राहकों ने बदलवाए नोट

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई सतर्कता समिति की बैठक,साल 2015 में हुई दरोगा भर्ती में धांधली को लेकर विजिलेंस जांच की दी मंजूरी

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- देहरादून समेत इन 4 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम को देखते हुए येलो अलर्ट किया गया जारी

doonprimenews

Leave a Comment