Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड बन रहा स्नो वेडिंग डेस्टिनेशन,बर्फबारी के बीच जिंदगी की नई शुरुआत करने आ रही देश के कई क्षेत्रों से युवा

बड़ी खबर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड में स्नो वेडिंग को सरकार बढ़ावा दे रही, जिससे राज्य में इन दिनों स्नो वेडिंग का ट्रेंड बढ़ रहा है। देश के कई क्षेत्रों से युवा अब बर्फबारी के बीच सात फेरे लेने के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं।

जी हाँ बता दें की महाराज ने बताया कि नैनीताल, अल्मोड़ा, मसूरी और औली समेत त्रियुगी नारायण में शादी करने वाले लोग लगातार संपर्क कर बर्फबारी होने की जानकारी ले रहे हैं। उत्तराखंड वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में नई पहचान ले रहा है। पर्यटन विभाग लगातार मौसम विभाग से समन्वय बनाकर उत्तराखंड में कब कहां बर्फबारी होगी। इसकी जानकारी ले रहा है। उन्होंने पर्यटकों से आह्वान किया कि नए साल की शुरुआत उत्तराखंड से करें।

यह भी पढ़े -*IPL auction 2023:इस बार का आईपीएल होगा खास,36साल के रजा से लेकर 31साल के रुट तक ये खिलाड़ी होंगे पहली बार शामिल*

इतना ही नहीं पर्यटन मंत्री ने कहा कि मौसम ने साथ दिया तो कई पर्यटक स्थलों पर पर्यटक आने वाले दिनों में बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं। महाराज ने आगे कहा कि देहरादून, मसूरी, धनोल्टी, चकराता, औली, लैंसडौन, नैनीताल, मुक्तेश्वर, कौसानी, रानीखेत, टिहरी झील, ऋषिकेश, नई टिहरी प्रमुख स्थलों में देश-विदेश के सैलानी हर साल नए साल का जश्न मनाने पहुंचते हैं। इस बार भी नए साल में बड़ी संख्या में पर्यटकों के उत्तराखंड पहुंचने की संभावना है।

Related posts

उत्तराखंड :पंचायतराज मंत्री सतपाल महाराज ने किया बड़ा एलान, अब दो से अधिक संतान वाले लोग भी लड़ सकेंगे चुनाव

doonprimenews

Uttarakhand: प्रथम चरण में कल यानी 19 अप्रैल को होगा प्रदेश में चुनाव,55 प्रत्याशी चुनावों में आजमाएंगे अपना भाग्य

doonprimenews

Uttarakhand :देर रात महसूस हुए भूकंप के झटके,6.4रही तीव्रता, घरों से बाहर निकले लोग

doonprimenews

Leave a Comment