Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :देर रात महसूस हुए भूकंप के झटके,6.4रही तीव्रता, घरों से बाहर निकले लोग

बड़ी खबर इस वक्त की उत्तराखंड से जहाँ शुक्रवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी तीव्रता 6.4 रही। वहीं राष्ट्रीय भूकंपीय निगरानी केंद्र (एनएसएमसी) के अनुसार अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप के झटके रात साढ़े 11 बजे महसूस किए।

बता दें की भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर आ गए।भूकंप के तीव्र झटके से शुक्रवार देर रात करीब 11.30 बजे पूरे कुमाऊं के लोग सहम गए। ऊधम सिंह नगर व हल्द्वानी में तो लोग घरों से बाहर निकल गए। इस बीच कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।पंत विवि के मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह ने बताया की भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 रही। मुख्य केंद्र नेपाल रहा।

दरअसल,उन्होंने बताया कि हल्के झटके आते रहने से बड़े भूकंप की आशंका कम रहती है। लेकिन नेपाल में लगातार आ रहा भूकंप पूरे कुमाऊं को सतर्क करने वाला है। घरों में रखे सामान तक हिलने लगे। छत पर लगे पंखों में भी तिव्र कंपन दिखी। देर रात भूकंप के बाद अधिकतर लोग सड़कों पर ही नजर आए।

Related posts

70वर्ष के बुजुर्ग ने विमान से पैराजंपिंग कर सभी को हैरात में डाला, बोले -अत्यधिक साहस की होती है जरूरत

doonprimenews

Chardham Yatra 2023:इन आठ फर्जी वेबसाइट को एसटीएफ ने किया बंद, हेलीसेवा बुकिंग के नाम पर हो रही थी फर्जी बुकिंग,यहाँ देखें वेबसाइट के नाम

doonprimenews

कालादूंगी सडक हादसे मैं बुआ-भतीजे की मौत,3 लोग घायल

doonprimenews

Leave a Comment