Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :अगर आप भी कर रहे हैं पहाड़ों में ट्रिप की प्लानिंग तो हो जाए सावधान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, दी भारी बारिश की चेतावनी

बड़ी खबर उत्तराखंड में अगले तीन दिन के दौरान भारी बारिश के आसार हैं। कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए आंधी-तूफान का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दी है।


बता दें की प्रदेश में शनिवार, रविवार और सोमवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, इस अवधि में गरज-चमक के साथ तेज आंधी-तूफान आ सकता है। 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं।


वहीं बिजली चमकने के साथ ही आंधी-तूफान से पेड़ टूटने और भूस्खलन जैसी घटनाएं हो सकती हैं। भारी बारिश से सड़कें अवरुद्ध हो सकती हैं और निचले क्षेत्रों में जलभराव हो सकता है।

यह भी पढ़े –*Dehradun :समुदाय विशेष के युवक ने नाबालिग संग की हैवानियत, पहले घर में घुसकर किया दुष्कर्म फिर करवाया गर्भपात*


साथ ही नदी-नालों का जलस्तर अचानक बढ़ने की आशंका है। ऐसे में मौसम विभाग ने नदी-नालों के पास रहने वालों को सुरक्षा के इंतजाम करने की सलाह दी है। कहा है, खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में आवागमन में सतर्कता बरतें।

Related posts

आग की लपटों से घिरी हुई कार से खुद बाहर निकलकर आए थे ऋषभ पंत, काफी हद तक थे घायल,लड़खड़ाकर हाईवे पर गिरे और तड़पने लगे

doonprimenews

आश्रम तथा स्कूल बनाने के नाम पर मुनाफे का लालच देकर जमीन खरीदवाने के एवज में की करोडो की धोखाधडी,जानिए कैसे दिया सातिरो ने इस धोखाधडी को अंजाम।

doonprimenews

मुख्यमंत्री धामी ने किया ऐलान, राज्य सरकार जल्द ही बेरोज़गार युवाओं को देगी राहत, कैबिनेट के समक्ष रखे जायेंगे भर्ती प्रक्रिया से सम्बंधित मुद्दे

doonprimenews

Leave a Comment