Doon Prime News
uttarakhand

मुख्यमंत्री धामी ने किया ऐलान, राज्य सरकार जल्द ही बेरोज़गार युवाओं को देगी राहत, कैबिनेट के समक्ष रखे जायेंगे भर्ती प्रक्रिया से सम्बंधित मुद्दे

मोहर

इस वक़्त की बड़ी खबर आ रही है देहरादून से जहाँ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बेरोज़गार युवाओं को राहत देने की बात कही है। जी हाँ बता दें की मुख्यमंत्री ने कहा की हमारे भाई बहन जो परीक्षार्थी है उनकी परीक्षाओं में कोई विलम्ब न हो, साथ ही उनकी रोजगार की आशा, निराशा में न बदले, इसके लिये लम्बित परीक्षाओं का आयोजन अधीनस्थ चयन आयोग की अर्हताओं के आधार पर लोक सेवा आयोग अथवा अन्य संस्थाओं से भर्ती प्रक्रिया सुनिश्चित कराये जाने के संबंध में शीघ्र प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष रखा जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में 12 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ होनी थी जिसमें समूह ग के 7 हजार पदों पर अधीनस्थ चयन आयोग के माध्यम से भर्ती होनी थी।


अनियमित्तताओं की जाँच है जारी
वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की गई भर्ती के मामले में पायी गई अनियमितताओं की जांच की जारी है, साथ ही विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भी विधानसभा में की गई नियुक्तियों की जांच के सम्बंध में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा की हमारी सरकार युवाओं के भविष्य और हितों को लेकर काफी चेत है।जो भर्ती मामले में आरोपी होंगे उन्हें उनकी गलतियों की सजा अवश्य दी जाएगी । शीघ्र ही पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के साथ रिक्त पदों को भरने का अभियान चलाया जाएगा।
ज़ीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन पॉलिसी से नहीं होगा कोई समझौता
उन्होंने कहा कि ऑनलाइन वन दरोगा भर्ती की जांच कराने के लिए भी पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया गया है। डीजीपी द्वारा मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी दी गई है।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ज़ीरो टॉलरन्स ऑन करप्शन की नीति से कोई समझौता नहीं करेगी। दोषी चाहे कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश के ईमानदार और परिश्रमी युवाओं के साथ सरकार अन्याय नहीं होने देगी। राज्य के सभी नौजवानों और नागरिकों को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है राज्य सरकार उनकी आशाओं और अपेक्षाओं के अनुसार इन सभी मामलों में कड़ी कार्रवाई करेगी। किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय नहीं किया जायेगा।

यह भी पढ़े –Dehradun Breaking- भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने Shashank Rawat के युवा मोर्चा के नए अध्यक्ष बनने की ख़ुशी में रखा स्वागत समारोह, लेकिन उसी दौरान गैस के गुब्बारे फटने से मची अफरा-तफरी


भर्ती घोटाले में शामिल नहीं बख्शा जायेगा कोई शख्स
बता दें की धामी ने कहा कि यह हमारे राज्य के लिये बहुत ही गंभीर विषय है तथा हमारे प्रदेश के सभी नौजवानों के रोजगार से जुड़ा मामला है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में जहां भी गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हो रही है वहां हमने सख्त जांच के आदेश दे दिये हैं। सभी मामलों पर कार्यवाही चल रही है जिसका परिणाम आप सभी के सामने आ भी रहा है। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटालों में किसी को भी नही बख्शा जायेगा, चाहे किसी के हाथ कितने भी लम्बे क्यों न हो कानून द्वारा अपना काम किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इससे आगे के लिये भी एक नजीर बनाना चाहते हैं जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो क्योंकि हमें अपने बेटे-बेटियों के आज और कल की चिंता है, उनके वर्तमान एवं भविष्य का सवाल है। हमें प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं का ऐसा सिस्टम बनाना होगा कि आगे भविष्य में कोई इस तरह का कृत्य करने की सोच भी न सके।

Related posts

एसआईटी के हत्थे चढ़े दो और आरोपी,सहारनपुर में रिजॉर्ट में छात्रों को पटवारी का पेपर पढ़वाने के साथ ही कर रहे थे निगरानी

doonprimenews

UKSSSC पेपर लीक मामले में एक और अभियुक्त को एसटीएफ द्वारा किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

उत्तराखंड के लोगो ने एक बार फिर महसूस किए भूकंप के झटके, दहशत के कारण घरों से बाहर निकले लोगो।

doonprimenews

Leave a Comment