Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में खरपतवार जलाने पर सरकार ने लगा दी रोक, जिलाधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

उत्तराखंड में लगातार जल रहे जंगलों को बचाने के लिए सीएम धामी ने सख्त कदम उठाया है। सीएम धामी ने खेतों की खरपतवार जलाने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही जिलाधिकारियों को सख्त निगरानी के निर्देश दिए हैं।

सीएम धामी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को जंगल की आग से निबटने के लिए सख्त निगरानी के निर्देश दिए हैं। सीएम ने निर्देशित किया है कि सभी जिलाधिकारी अपने अपने जिलों में एक हफ्ते तक हर दिन वनाग्नि की घटनाओं को लेकर निगरनी करेंगे। इसके साथ ही खरपतवार जलाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी। इसके साथ ही खेतों में कटाई के बाद निकलने वाली पराली को भी जलाने पर पूरी तरह रोक है। यही नहीं सीएम धामी ने कहा है कि शहरी निकाय ठोस कूड़े को एक सप्ताह तक नहीं जला सकेंगे।

यह भी पढ़े: CISCE ICSE result 2024:आज जारी होगा कक्षा 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, इस लिंक से चकर सकते हैं चेक

वहीं जंगल की आग में जलकर पौड़ी जिले में एक महिला की आग से झुलसकर मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों की माने तो मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उधर, प्रदेश में गढ़वाल से कुमाऊं तक 24 जगह जंगलों में आग लगने की घटनाएं हुई हैं। वहीं दूनागिरी मंदिर के आसपास के जंगल भी आग की चपेट में आ गए हैं। इससे वहां दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया। हालात ये हुए कि मंदिर जाने के लिए निकले श्रद्धालु किसी तरह जान बचाकर भागे।

Related posts

उत्तराखंड : पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोखाल इलाके में बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी , घटनास्थल पर पहुचकर सीएम धामी ने वहाँ के लोगों से की मुलाकात

doonprimenews

Uttarakhand news- Uttarakhand में फिर हुआ एक और सड़क हादसा, हादसे में गई पिता और बेटे की जान

doonprimenews

Uttarakhand News- कांग्रेस ने निकाली भारत जोड़ों यात्रा, इस दौरान पार्टी दिग्गजों के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इस यात्रा में हुए शामिल

doonprimenews

Leave a Comment