Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand- डीजीपी ने सभी पदोन्नत पुलिस कर्मियों को दी बधाई, 1249 head constables को मिला प्रमोशन का तोहफा

Uttarakhand Police में सेवा दे रहे 1249 head constables को प्रमोशन का तोहफा दिया गया है। बता दे कि शुक्रवार को इन head constables की सूची जारी की गई है। प्रमोशन पाकर ये head constable अब अपर उपनिरीक्षक बन गए हैं। इसके अलावा 3 हजार constables का भी एक सप्ताह के भीतर प्रमोशन हो जाएगा। जो कि constable से head constable बन जाएंगे।

बता दे कि DGP Ashok Kumar ने सभी पदोन्नत पुलिस कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों की ग्रेड-पे की समस्या का समाधान करते हुए Chief Minister ने अपर उपनिरीक्षक का नया पद सृजित करते हुए 1750 पद स्वीकृत किए थे। इसके बाद Departmental selection committee ने प्रमोशन के लिए 1249 head constable को पात्र पाया।

साथ ही वही अपर उपनिरीक्षक पद पर पदोन्नति मिलने से पुलिस जवानों का मनोबल बढ़ा है। अब मामलों की विवेचना में भी काफी मदद मिलेगी। प्रमोशन पाने वालों में नागरिक पुलिस पुरुष- 328, नागरिक पुलिस महिला- 32, अभिसूचना- 58, सशस्त्र पुलिस- 377, पीएसी- 422, एमटी- 23, आरमोरर- 07, घुड़सवार- 02 शामिल हैं।

विभागीय कार्यवाही के चलते 19 कर्मियों का प्रमोशन रुका हुआ है। उन्होंने बताया कि पदोन्नति के लिए head constable पद पर दो वर्ष की सेवा की अर्हता होने के कारण 482 head constable अपर उपनिरीक्षक नहीं बन सके। जिस कारण यह पद खाली रह गए हैं। शासन से शिथिलीकरण की अनुमति लेकर इन पदों को भी भरने के प्रयास किए जाएंगे।

Related posts

उत्तराखंड के इन 5 जिलों में करवट बदलेगा मौसम, अगले तीन-चार दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए कौन-कौन से हैं यह जिले।

doonprimenews

Uttarakhand News- जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज के आचार्य महामंडलेश्वर पद के 25 साल पूरे होने पर किया जा रहा है भव्य कार्यक्रम का आयोजन, 24 को प्रस्तावित है कार्यक्रम

doonprimenews

पश्चिम बंगाल के 10 ट्रैकर का दल रांसी गांव केदारनाथ के लिए रवाना हुआ था, जबकि दो ट्रैकर वहीं फस गए , जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है.

doonprimenews

Leave a Comment