Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :बढ़ रहा कोरोना संक्रमण,राज्य में कोविड वैक्सीन की डोज नहीं उपलब्ध,फिर कैसे टीकाकरण अभियान चलाएगी सरकार

बड़ी खबर देहरादून से जहाँ एक तरफ राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर राज्य के पास वर्तमान में कोविड वैक्सीन नहीं है। जबकि सरकार ने भी देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने से विभाग को कोविड टीकाकरण अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में 91.17 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली और 87.33 लाख को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। 22.91 से अधिक लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई है।


बता दें की देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर केंद्र सरकार ने भी सैंपल जांच बढ़ाने के साथ ही निगरानी और टीकाकरण करने के दिशानिर्देश दिए हैं। लेकिन प्रदेश में कोविड टीकाकरण के लिए कोविशील्ड और कोवॉक्सिन वैक्सीन नहीं है।जो लोग एहतियाती डोज लगाने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में जा रहे हैं।उन्हें वैक्सीन नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़े -*विकासनगर : त्यूनी पुल के पास घर में लगी भीषण आग,मची अफरा -तफरी, तीन बच्चों के भी फंसे होने की संभावना*


वहीं सचिव स्वास्थ्य डा. आर. राजेश कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार से कोविड वैक्सीन की मांग की है। जल्द ही राज्य को लगभग एक लाख कोविशील्ड वैक्सीन की खेप मिलने की उम्मीद है। वैक्सीन उपलब्ध होते ही प्रदेश में टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाएगी।

Related posts

Uttarakhand Breaking- प्रदेश सरकार (State Government) ने राज्य के वर्ष 2024-25 के बजट की तैयारियां कर दी शुरू, नए वित्तीय वर्ष के बजट के लिए प्रदेश सरकार ने जनता से मांगे सुझाव

doonprimenews

Uttarakhand News- गोल्डंग पोस्ट पर तैनात शैलेंद्र बर्फ की चपेट में आकर वीरगति को हुए प्राप्त, घर का था इकलौता चिराग

doonprimenews

Uttarakhand Chardham Yatra 2024 News- प्रदेश सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर तैयारियां कर दी शुरू, मार्च के अंत तक हो सकता है शुरू

doonprimenews

Leave a Comment