Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- प्रदेश सरकार (State Government) ने राज्य के वर्ष 2024-25 के बजट की तैयारियां कर दी शुरू, नए वित्तीय वर्ष के बजट के लिए प्रदेश सरकार ने जनता से मांगे सुझाव

आज की यह खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि नए वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट के लिए प्रदेश सरकार (State Government) ने तैयारियां शुरू कर दी है। बजट को जनभावनाओं के अनुरूप बनाने के लिए सरकार (Government) ने बजट पर आम लोगों से सुझाव मांगे हैं। साथ ही वही इसके अलावा 10 January 2024 तक कोई भी व्यक्ति बजट पर अपने सुझाव Website, Email, WhatsApp के माध्यम से सरकार (Government) को भेज सकते हैं।

साथ ही वही Finance Minister Premchand Aggarwal ने बताया, राज्य का बजट जनता का बजट होगा। बजट को जनता के सुझाव पर जनभावनाओं के अनुरूप बनाया जाएगा। वही, प्रदेश सरकार (State Government) ने राज्य के वर्ष 2024-25 के बजट की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वहीं इसके अलावा यह कहा कि प्रदेश का आम बजट बनाने में कुछ सुधार शुरू किए हैं। इसमें विभिन्न विभागों व सार्वजनिक संस्थाओं में कार्यरत मानव संसाधन की सटीक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया गया। पहली बार विभागाध्यक्ष के स्तर पर आईएफएमएस पोर्टल (IFMS Portal) पर स्वीकृत व कार्यरत पदों का पूर्ण विवरण भरने के बाद ही बजट की मांग करने का प्रावधान किया है।

वहीं, दूसरी तरफ अग्रवाल ने बताया कि, Department at Secretary level में संचालित योजनाओं (Operated Schemes) के लिए जेंडर बजट का प्रावधान करने की व्यवस्था की गई है। बजट तैयार करने में जनता की सहभागिता के लिए पिछले वर्ष में प्राप्त सुझाव का संज्ञान लेने के लिए सभी सचिवों को निर्देश दिए गए। नए वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट के लिए लोगों से सुझाव आमंत्रित किए हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि 10 January 2024 तक वेबसाइट https://budget.uk.gov.in/feedback ,http://https://budget.uk.gov.in/feedback ईमेल budget- [email protected] और व्हाट्सएप मोबाइल नंबर 9520820683 पर सुझाव भेज सकते हैं। वहीं, अग्रवाल ने बताया, पिछले साल की तरह इस बार भी बजट पर हितधारकों के साथ संवाद किया जाएगा।

Related posts

युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले 1 माह से फरार आरोपी को किया गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand:अब रोडवेज में जनहानि में दो लाख नहीं सात लाख रूपये मिलेगा मृतकों के परिजनों को मुआवजा,मजिस्ट्रेटी जांच वाला नियम हुआ खत्म

doonprimenews

Uttarakhand :आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे सीएम धामी, भारी बारिश के चलते हुए नुकसानों का लिया जायजा, ठीक रहा मौसम तो आज करेंगे हवाई सर्वेक्षण

doonprimenews

Leave a Comment