Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- लगातार हो रही भारी बारिश के कारण रामझूला पुल (Ramjhula Bridge) पर दरार आने के चलते आवाजाही की गई बंद

प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी है। बता दे की देश-विदेश के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र Ramjhula Bridge पर्यटकों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। कहां जा रहा है कि लगातार भारी बारिश के चलते Rishikesh के प्रसिद्ध Ramjhula Bridge पर दरारें आ गई हैं। जिसके कारण पुल पर आवाजाही को रोक दिया गया है।

साथ ही वही आपको बता दें कि प्रदेश में भारी बारिश का कहर पहाड़ से लेकर मैदान तक देखने को मिल रहा है। कही पहाड़ दरक रहे हैं तो कहीं नदियां उफान पर आने के कारण पुलों को नुकसान हो रहा है। भारी बारिश के कारण ही Rishikesh के मुनिकीरेती क्षेत्र में प्रसिद्ध पर्यटकों के आकर्षण केंद्र Ramjhula Bridge पर दरारें आ गई हैं।

बताया जा रहा है कि Ramjhula Bridge की नींव के निकट एक दरार आ गई है। जिस कारण इस पुल पर आवाजाही को बंद कर दिया गया है। माना जा रहा है कि Ganga के उफान पर आने के कारण पुल पर ये दरारें आई हैं। पुल पर दरारें आने की सूचना पर SDM के निर्देश पर सुरक्षा की दृष्टि से आवाजाही को बंद कर दिया गया है।

वही, कुछ समय पहले प्रदेश में पुलों का सेफ्टी ऑडिट किया गया था। जिसमें 36 पुल असुरक्षित पाए गए थे। जिसमें Ramjhula Bridge भी शामिल है। चार साल पहले इसकी मरम्मत की आवश्यकता बताई गई थी।

लेकिन तब से लेकर अब तक इसकी मरम्मत नहीं की गई है। बीते दिनों हुई भारी बारिश के कारण Ramjhula Bridge पर दरारें आ गई हैं। जिसके बाद इस पर आवाजाही बंद कर दी गई है।

Related posts

रुद्रप्रयाग में सिरोंबागड़ और नारकोटा के बीच निर्माणाधीन पुल टुटा,9मजदूर मलबे में दबे

doonprimenews

उत्तराखंड के इस डैम में पड़ी दरारे,बड़े पैमाने पर हो रहा पानी का रिसाव, डीएसआरपी की रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- सिलक्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में अब खलल डालेगा मौसम, क्योंकि अगले 3 दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट किया गया है जारी

doonprimenews

Leave a Comment