Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के दौरे को देखते हुए बीएसएनएल (BSNL) ने यहां छोटा टॉवर लगाकर 2G की अस्थायी सेवा की शुरू

Diwali

उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही सामने जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि 15,800 फुट की ऊंचाई पर China Border से लगे ज्योलिंगकांग यानी आदि कैलाश में मंगलवार को पहली बार मोबाइल की घंटी बजी तो Tourist और Rural खुशी से झूम उठे। बता दे की Prime Minister Narendra Modi के 11 और 12 October को प्रस्तावित Pithoragarh District के दौरे को देखते हुए BSNL ने यहां छोटा टॉवर लगाकर टू जी की अस्थायी सेवा शुरू कर दी है।

बता दे की Prime Minister का 11 October को Chaudas Valley के Narayan Ashram और अगले दिन Adi Kailash, Om Parvat का कार्यक्रम प्रस्तावित है। अब तक Fuj Jeolingkang area में संचार की कोई सुविधा नहीं है। यहां से 35 किमी दूर गूंजी में Nepal का सिम काम करता है। अधिकारी यहां Satellite Phone से संचार सुविधा से जुड़े हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि 3G service भी चालू की जा रही है। जिसको देखते हुए स्थायी टॉवर लगाने के लिए जगह भी चयनित कर ली गई है। जल्द ही इसका कार्य शुरू किया जाएगा। Narayan Ashram में भी 2G और 3G Service शुरू कर ली है। संचार सेवा से Adi Kailash दर्शन को आने वाले पर्यटकों के साथ ही स्थानीय ग्रामीण और सीमा की सुरक्षा में लगे एजेंसियों को फायदा होगा।

वहीं, Prime Minister Narendra Modi के Narayan Ashram और Adi Kailash के दौरे से जहां क्षेत्र में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. वहीं, China Border की सुरक्षा में लगी एजेंसियों के साथ ही सीमा के प्रहरी माने जाने वाले ग्रामीणों का हौसला भी बढ़ेगा। अस्थायी संचार सुविधा शुरू होने से भी फायदा होगा।

Related posts

Holi 2024: भद्रा के कारण उत्‍तराखंड में मिलेगा होलिका दहन के लिए केवल इतना समय, इस तरह करें पूजा

doonprimenews

दिल्ली से पौड़ी शादी में शामिल होने आए दो युवक झुलसे आग में, मौके पर ही हुई मौत।

doonprimenews

Uttarakhand Weather update : राज्य में फर्ज बढ़ेगा गर्मी का कहर, अगले साथ दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

doonprimenews

Leave a Comment