Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- आज सुबह से फिर शुरू की गई दो धामों के लिए हेलीकॉप्टर की उड़ान, जानिए कितने श्रद्धालुओं को लेकर जौलीग्रांट के लिए रवाना हुआ हेलीकॉप्टर

Uttarakhand News- Uttarakhand से बड़ी खबर आ रही सामने. जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Jollygrant से आज सुबह से Badrinath और Kedarnath के लिए हेलीकॉप्टर की उड़ान दोबारा शुरू की गई। हेली सेवा में Jollygrant से कुल 20 श्रद्धालु 2 धामों के लिए रवाना हुए। बता दे की आज सुबह साढे छह बजे Rudraksh Aviation का Mi 17 series का डबल इंजन 20 सीटर हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट से पहले Badrinath के लिए उड़ान भरेगा।

साथ ही आपको बता दें कि Badrinath के दर्शन कराकर हेलीकॉप्टर वापस Guptkashi में लैंड होगा। जिसके बाद Guptkashi से एक छोटे हेलीकॉप्टर में सभी श्रद्धालुओं को Kedarnath दर्शनों को ले जाएगा। वापस गुप्तकाशी आने पर Mi 17 series से श्रद्धालुओं को वापस जौलीग्रांट लाया जाएगा। जौलीग्रांट से 2 धामों के लिए आवाजाही करने में हेलीकॉप्टर को कुल दो घंटों का समय लगेगा।

वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको यह भी बता दें कि कंपनी का हेलीकॉप्टर मंगलवार शाम 5 बजे के लगभग SDRF के हेलीपैड पर लैंड हुआ। कंपनी के अधिकारियों और पायलट ने आज की उड़ान की पूरी तैयारियां कर ली हैं और 30 October के लगभग तक की बुकिंग भी की जा रही है।

वहीं, Rudraksh Aviation ने इसी Chardham Yatra में 1 May से 2 धामों को 18 सीटर हेलीकॉप्टर से उड़ान शुरू की थी। बरसाती सीजन में बीस जून के बाद इस सेवा को बंद कर दिया गया था। अब बरसात कम होने पर आज से दोबारा इस सेवा को शुरू किया जा रहा है।

बता दे की Jollygrant से 2 धामों के लिए उड़ान भरने को बीस सीटर हेलीकॉप्टर पहुंच चुका है। आज सुबह साढे छह बजे बीस श्रद्धालुओं को लेकर हेलीकॉप्टर दो धामों के लिए दोबारा जौलीग्रांट से उड़ान भरेगा।

Related posts

Rishikesh News: विवादो में तपोवन की 10 बीघा जमीन अभिनेत्री मुमताज से है कनेक्शन; जानिए क्या है मामला

doonprimenews

यहां रात से हो रही बारिश के कारण हाईवे हुआ बंद,यात्रियों का हुआ बुरा हाल।

doonprimenews

Uttarakhand Corona news :366 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या, शनिवार को मिले 86कोरोना संक्रमित

doonprimenews

Leave a Comment