Doon Prime News
Breaking News sports

IND vs AFG: कप्तान Rohit Sharma का सुपरहिट शो, Virat Kohli ने भी दिखाया कमाल। जानिए पूरी खबर।

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही। एकतरफा मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। भारत की इस धमाकेदार जीत के हीरो खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे। हिटमैन ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि अफगानिस्तान का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। भारत ने 273 रन के लक्ष्य को महज 35 ओवर में हासिल कर लिया।

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही। एकतरफा मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। भारत की इस धमाकेदार जीत के हीरो खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे। हिटमैन ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि अफगानिस्तान का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। भारत ने 273 रन के लक्ष्य को हंसते-खेलते हुए महज 35 ओवर में हासिल कर लिया।

भारतीय कप्तान ने मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट लगाए और दिल्ली की जनता का जमकर मनोरंजन किया। रोहित की दिल जीत लेने वाली बैटिंग और विराट कोहली के क्लास अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को कुचलते हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है।

273 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने तूफानी शुरुआत दी। हिटमैन पहली ही गेंद से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और उन्होंने महज 30 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। भारतीय कप्तान ने इसके बाद अपना विकराल रूप धारण किया और ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए महज 63 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की।

रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। रोहित ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 131 रन की दमदार पारी खेली। इस इनिंग के दौरान हिटमैन ने 16 चौके और पांच छक्के जमाए। रोहित और ईशान ने पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े। ईशान 47 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, विराट कोहली के बल्ले से एक और अर्धशतक निकला और वह 55 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रेयस अय्यर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रन लगाए। टीम की ओर से कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 80 और उमरजई ने 69 रन की दमदार पारी खेली। भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके। वहीं, हार्दिक पांड्या ने दो विकेट अपने नाम किए। भारत की यह विश्व कप 2023 में लगातार दूसरी जीत है।

Related posts

IPL में बीच मैच Kiss कर रहे कपल्स ने हिला डाला सोशल मीडिया, मीम्स की आई बाड़, देखिए मजेदार मीम

doonprimenews

जिम्बाब्वे के दौरे पर इन तीन खिलाड़ियों को देनी होगी अग्निपरीक्षा, अगर फेल हुए तो हो सकते हैं टीम से बाहर।

doonprimenews

मनिका-शरत की जोड़ी ने मिश्रित युगल का फाइनल जीतकर किया कमाल जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment