Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- मसूरी (Mussoorie) में जमीनों और संपत्ति की खरीद फरोख्त में फर्जी एनओसी का मामला प्रकाश में आने के बाद वन विभाग कुछ मामलों में कराने जा रहा FIR दर्ज

Uttarakhand News- मसूरी (Mussoorie) में जमीनाें और संपत्ति की खरीद फरोख्त में Fake NOC का मामला प्रकाश में आने के बाद Forest department कुछ मामलों में FIR दर्ज कराने जा रहा है। बता दे की इस संबंध में Divisional Forest Officer Office ने लोगों से भूमाफिया के जाल में न फंसने और NOC के मामलों में संबंधित कार्यालय से पुष्टि करने की अपील की है।

बता दे की मसूरी (Mussoorie) में जमीनों के मामले काफी उलझे हुए हैं। भूमाफिया की ओर से Mussoorie Forest Division के तहत Mussoorie Municipality area और अन्य निकटवर्ती क्षेत्रों में स्थित निजी और Government Forest Land की खरीद-फरोख्त की जा रही है। मसूरी में किसी भी प्रकार के निर्माण एवं जमीनों की खरीद-फरोख्त के लिए Forest department की NOC की जरूरत पड़ती है।

साथ ही वही आपको यह भी बता दे की Land Mafia की ओर से Forest department की Fake NOC बनाकर लोगों के साथ धोखा किया जा रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद DFO Mussoorie Vaibhav Kumar Singh ने सूचना जारी की है। उनके अनुसार, Mussoorie Forest Division के तहत नोटिफाइड निजी, वन व अन्य प्रकार की वनभूमियों के संबंध में जारी अनापत्ति प्रमाणपत्रों की DFO Office से पुष्टि कराने के बाद ही लोग निर्माण या जमीनों की खरीद फरोख्त करें।

वहीं, DFO Vaibhav Singh ने बताया, 2-3 मामले पकड़ में आए हैं। अब संबंधित बिल्डरों के खिलाफ FIR दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि जमीनों के संबंध में जागरूक रहकर ही सौदा करें।

Related posts

Uttarakhand :खराब मौसम के कारण यूपी के सीएम का केदारनाथ दौरा टला, बदरीनाथ धाम पहुंचे

doonprimenews

नकली दवा के धंधे वालों के लिए उत्तराखंड बना सॉफ्ट टारगेट , स्थिति है बहुत ख़राब

doonprimenews

दिवाली से पहले ही बिगड़ी आबोहवा, हरिद्वार और देहरादून में स्थिति चिंताजनक, भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

doonprimenews

Leave a Comment