Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड : पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोखाल इलाके में बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी , घटनास्थल पर पहुचकर सीएम धामी ने वहाँ के लोगों से की मुलाकात

सीएम धामी

उत्तराखंड की बड़ी खबर पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोखाल इलाके में करीब 45 से 50 लोगों को ले जा रही एक बस खाई में गिरी। बस दुर्घटना में 25 लोगों की मृत्यु हो गयी। पुलिस और SDRF ने बचाव अभियान चलाकर 21 लोगों को बचा लिया है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, कोटद्वार रिखणीखाल बीरोंखाल मार्ग पर सिमंडी के पास बारातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी। हादसा मंगलवार देर शाम 7:00 बजे का है। बस में 45 से ज्यादा लोग सवार थे। रात भर पुलिस और SDRF ने बचाव अभियान चलाया।

घटनास्थल पर पहुँच गए सीएम धामी
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना की सूचना मिलते ही मोर्चा संभाल लिया था। वे रात में ही राज्य सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे, उन्होंने वहाँ तैनात अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली और आज सुबह वे घटनास्थल पर भी पहुँच गए। सीएम धामी ने वहाँ के लोगों से मुलाकात की और जिला प्रशासन के अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी मांगी। इसी दौरान सीएम धामी को वहां के लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। लोगों ने क्षेत्र में सड़कों की बुरी हालत और स्वास्थ्य सुविधाओं पर नाराजगी जताई है।

SDRF की टीम जुटी रेस्क्यू में
सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए बताया कि राज्य आपदा मोचन बल। SDRF की टीम घटनास्थल पर रेस्क्यू कार्य में जुटी हुई है। सभी सुविधाएं दुर्घटना स्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय लोग भी काफी मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़े – KBC 14: लेफ्टिनेंट कर्नल (Girish Tandon) नहीं दे पाए 6.40 लाख के इस सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं जवाब?

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड में बस के घाटी में गिरने पर कई लोगों को हताहत होने की दुर्घटना से मैं बहुत दुखी हूँ। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र सवस्थ होने की कामना करती हूँ।

Related posts

Uttarakhand :एक बार फिर डोली धरती, चमोली और रुद्रप्रयाग में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

doonprimenews

Tehri Landslide : नई टिहरी-चंबा के पास हुआ भूस्खलन, टैक्सी पार्किंग में मलबा गिरने से मची अफरा-तफरी , देखें वीडियो

doonprimenews

Weather Update :अगले तीन -चार दिनों में गर्मी से मिलेगी राहत,हल्की बारिश की संभावना,28फरवरी से फिर होगी तापमान में वृद्धि

doonprimenews

Leave a Comment