Doon Prime News
nation

KBC 14: लेफ्टिनेंट कर्नल (Girish Tandon) नहीं दे पाए 6.40 लाख के इस सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं जवाब?

Girish Tandon

TV का Famous Quiz Show ‘Kaun Banega Crorepati 14’ लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। जिस Show में अब तक कई कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुके हैं और साथ ही लाखों की भारी रकम जीतकर अपने घर जा चुके हैं। साथ ही वहीं, KBC का मंगलवार का एपिसोड भी काफी दिलचस्प रहा। जिस एपिसोड को Girish Tandon के साथ आगे बढ़ाया गया। दरअसल, सोमवार को उनका खेल शुरू होने से पूर्व ही समय समाप्ति का हूटर बज गया था। साथ ही वही खेल के समय Big B द्वारा सवाल-जवाब के साथ ही सेना से जुड़े कई सवाल Girish से पूछे गए। वही, जिस खेल की शुरुआत उन्होंने काफी ही शानदार तरीके से की, लेकिन वो 6.40 लाख के सवाल पर अटक गए। जिसके बाद आप यह जरूर जानना चाहेंगे की आखिर वो सवाल है तो है क्या ? तो आइए बताते हैं वो सवाल आखिर क्या था और क्या आप उसका जवाब जानते हैं?

20 साल से सेना से जुड़े रहे गिरीश

आपको बता दे की Girish Tandon सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं। वो पिछले 20 साल से सेना में हैं। साथ ही वही Big B कंटेस्टेंट से कहते हैं की, ‘Indian Army अनुशासन का सबसे उत्तम उदाहरण है। हम सब भी अगर उनकी आदतें अपने जीवन में लागू कर दें तो कितना अच्छा हो।‘ इसके साथ ही Big B द्वारा Army में जाने की अपनी इच्छा भी जिक्र की गई। उन्होंने बताया कि अगर आज भी उनसे कहा जाए कि 3 महीने की ट्रेनिंग करनी है तो वो जाने के लिए तैयार हैं।

Girish Tandon नहीं दे पाए 6.40 Lakh के सवाल का जवाब

आपको बता दे की Girish Tandon Show से 3.20 Lakh की रकम जीतकर गए हैं, लेकिन 11 सवाल पर वो अटक गए। Big B द्वारा Girish Tandon से 11 सवाल जो कि 6.40 लाख के लिए ये सवाल पूछा था।  

यहाँ देखिये क्या था सवाल

प्रश्न:  2022 में  फिलीपींस के राष्ट्रपति के रूप में रोड्रिगो दुतेर्ते की जगह किसने ली थी।

इसके ऑप्शन थे

A- लेनी रोब्रेडो

B- मैनी पैकियाओ

C- फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर

D- इस्को मोरेनो  

यह भी पढ़े- Uttarkashi Avalanche :बचाव अभियान जारी,22 पर्वतारोही अब भी लापता,आज 6घायलों को निकला

जिसके बाद Girish Tandon द्वारा इसका जवाब देने के लिए अपनी आखिरी लाइफलाइन का भी इस्तेमाल किया गया। लेकिन फिर भी वो इसका जवाब नहीं दे पाए।  चलिए हम आपको बताते है की इसका सही जवाब क्या था ? इसका सही जवाब C- फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर था। इस तरह कंटेस्टेंट ने शो से 3.20 लाख ही जीतकर गए।  

Related posts

सीबीएसई कक्षा 12 वी में टॉप करने वाली तान्या सिंह 2027 में होगी IAS ,जाने क्या है उनकी फ्यूचर प्लानिंग

doonprimenews

Youtuber Flying Beast की सराहनीय पहल, The Kashmir Files गरीबों को दिखाने के लिए कर दिया ये काम

doonprimenews

बोम्मई के प्रधानमंत्री मोदी से 11 नवंबर को मुलाकात करने की संभावना

doonprimenews

Leave a Comment