Demo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। जी हां बता दे कि मोदी आज हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आयोजित इंटरनेशनल दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे और भगवान रघुनाथ की रथयात्रा में भी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे के दौरान हिमाचल प्रदेश को 3650 करोड रुपए की विकास पर योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज दिन में हिमाचल प्रदेश पहुंचेंगे।

दोपहर में बिलासपुर पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दोपहर में बिलासपुर के लुहनू मैदान पहुंचेंगे। पीएम मोदी बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे और शादी कई विकास प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे। मोदी बिलासपुर से ही बंदला में निर्मित हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी लोकार्पण करेंगे।पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। साथ ही नालागढ़ से पिंजौर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन बनाने के कार्य का शुभारंभ करेंगे उसके बाद शाम को कुल्लू पहुंचकर इंटरनेशनल दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे।

रघुनाथ रथयात्रा में भी होंगे शामिल
बता दें कि दशहरा देखने के साथ ही पीएम मोदी रघुनाथ रथ यात्रा में शामिल होंगे। उनके इस दौरे को लेकर हिमाचल प्रदेश मैं प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है वहीं भारतीय जनता पार्टी भी अपने स्तर से तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद पीएम मोदी के हिमाचल प्रदेश दौरे को लेकर तैयारियों की कमान संभाल रखी है।

यह भी पढ़े –KBC 14: लेफ्टिनेंट कर्नल (Girish Tandon) नहीं दे पाए 6.40 लाख के इस सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं जवाब?


1470 करोड रुपए की लागत से बना है बिलासपुर एम्स
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का निर्माण 1470 करोड रुपए की लागत से कराया गया है 700 बेड की क्षमता बाले बिलासपुर एम्स में आईसीयू के 64 बेड होंगे यहां 18 स्पेशएलिटी और 17 सुपर स्पेशएलिटी विभाग होंगे।247 एकड़ जमीन में फैला के अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

Share.
Leave A Reply