Doon Prime News
uttarakhand

आज शाम से सील हो जाएंगी उत्तराखंड से लगी ये सीमाएं, कल से 19 अप्रैल तक रहेगा ड्राई डे

सोमवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि प्रदेश के 1729 मतदान केंद्रों में 19 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान का समय सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक रहेगा। मतदान के दृष्टिगत अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने की कार्यवाही की जाएगी ।

प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को हो रहे मतदान के दृष्टिगत अंतरराष्ट्रीय सीमाएं मंगलवार शाम पांच बजे से सील कर दी जाएंगी। ये सीमाएं प्रदेश के ऊधम सिंह नगर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों से लगी हुई हैं। इसके साथ ही मतदान के तीन दिन पूर्व 12 पोलिंग पार्टियां मतदान सामग्री के साथ अपने गंतव्य को रवाना होंगी।

यह भी पढ़े : पुजारियों और श्रद्धालुओं के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, इस बात को लेकर हुआ विवाद

सोमवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि प्रदेश के 1729 मतदान केंद्रों में 19 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान का समय सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक रहेगा। मतदान के दृष्टिगत अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने की कार्यवाही की जाएगी। साथ ही अंतरराज्यीय सीमाओं पर भी सघन जांच अभियान शुरू कर दिया जाएगा। सभी चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले वाहनों पर विशेष नजर रहेगी।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पोलिंग पार्टियों के रेंडमाइजेशन की कार्यवाही गतिमान है। मतदान के लिए तीन दिन पूर्व प्रस्थान करने वाली 12 पोलिंग पार्टियां हैं, जिनमें 11 उत्तरकाशी और एक पिथौरागढ़ जिले की है। मंगलवार सुबह इन सभी 12 पोलिंग पार्टियों का प्रस्थान होगा। इसके लिए इन्हें सुबह मतदान सामग्री उपलब्ध कराने की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

कल से 19 अप्रैल तक ड्राई डे

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान के दृष्टिगत प्रदेश में 17 अप्रैल शाम पांच बजे से लेकर 19 अप्रैल की शाम छह बजे तक ड्राई डे रहेगा। इस अवधि में मदिरा की सभी दुकानें व बार आदि पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। 19 अप्रैल को शाम छह बजे के बाद इन्हें खोला जा सकता है।

Related posts

उत्तराखंड से बड़ी खबर: स्कूल खोलने को लेकर हुए अब यह बड़े आदेश जारी, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

उत्तराखंड में बारिश का कहर:भारी बारिश का अलर्ट

doonprimenews

महिला क्षैतिज आरक्षण को लेकर उत्तराखंड सरकार की ओर से दायर विशेष अनुग्रह याचिका पर आज हुई सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले पर लगाया स्टे

doonprimenews

Leave a Comment