Doon Prime News
uttarakhand haridwar

पुजारियों और श्रद्धालुओं के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, इस बात को लेकर हुआ विवाद

हरिद्वार के सिद्धपीठ दक्षिण काली मंदिर में श्रद्धालुओं और पुजारियों के बीच जमकर लाठी डंडे चले। बताया जा रहा दोनों पक्षों के बीच पार्किंग की पर्ची काटने को लेकर विवाद हुआ। जिसके बाद श्रद्धालुओं ने पुजारियों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

पुजारियों और श्रद्धालुओं के बीच जमकर चले लाठी

घटना रविवार की है। पुलिस द्वारा दी जानकारी के अनुसार सिद्धपीठ दक्षिण काली मंदिर में सहारनपुर के कुछ श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आए थे। मंदिर परिसर में गाड़ी ले जाने पर कर्मचारियों ने उनसे पर्ची कटवाने के लिए कहा। इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई। आरोप है कि श्रद्धालुओं ने कर्मचारियों को पीट दिया। शोर सुनकर मंदिर के पुजारी भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़े: इस दिन रोहिणी नक्षत्र में खुलेंगे यमुनोत्री धाम के कपाट, उत्सव डोली के धाम प्रस्थान का भी कार्यक्रम हुआ तय

पर्ची काटने को लेकर हुआ था विवाद

पुजारियों ने श्रद्धालुओं को समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि श्रद्धालुओं ने उनके साथ भी अभद्रता शुरू कर हाथापाई पर उतर आए। इसके बाद पुजारी और कर्मचारियों ने मिलकर श्रद्धालुओं को दौड़ाया। सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और विवाद शांत कराया।

सहारनपुर के थे श्रद्धालु

मामले को लेकर दक्षिण पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि का कहना है कि श्रद्धालु बनकर कुछ लोग आए थे। जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बताए जा रहे हैं। उन्होंने पुजारी व कर्माचरियों से मारपीट की है। इसके पीछे कोई षडयंत्र हो सकता है। पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए।

Related posts

Uttarakhand :वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारी हुई तेज, आईएएस की टीम पहुंची लखनऊ, अलग -अलग राज्यों में करेंगे रोड शो

doonprimenews

CM Dhami:गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मिले सीएम धामी,साबरमती आश्रम पहुंचकर चलाया चरखा

doonprimenews

Uttarakhand : प्रदेश के 55स्वास्थ्य केंद्रों के भवनों की होगी रेट्रोफिटिंग,अस्पतालों को मिलेगा भूकंपरोधी कवच, पर्वतीय क्षेत्रों के दूरस्थ क्षेत्रों से होगी शुरुआत

doonprimenews

Leave a Comment