Doon Prime News
uttarakhand dehradun

ऑनलाइन फूड सप्लाई कंपनियों को RTO की चेतावनी, डिलीवरी बॉय ने तेज भगाई बाइक तो उन पर होगी कार्रवाई

देहरादून आरटीओ ने ऑनलाइन फूड सप्लाई कंपनियों के डिलीवरी बॉय द्वारा यातायात उल्लंघन करने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। पिछले दिनों फूड कंपनी के डिलीवरी बॉय की सड़क हादसे में मौत के बाद आरटीओ ने यह कदम उठाया है।

देहरादून आरटीओ ने फूड कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कहा है कि डिलीवरी बॉय द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें कंपनी का लाइसेंस रद्द करने तक की कार्रवाई शामिल है।

आरटीओ ने यह भी कहा है कि फूड कंपनियों को अपने डिलीवरी बॉय को यातायात नियमों के बारे में प्रशिक्षण देना चाहिए। इसके लिए आरटीओ की ओर से फूड कंपनियों को सहयोग भी किया जाएगा।

आरटीओ का यह कदम सराहनीय है। इससे डिलीवरी बॉय द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन में कमी आएगी और सड़क हादसों को रोकने में मदद मिलेगी।

यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं जो ऑनलाइन फूड सप्लाई कंपनियों को अपने डिलीवरी बॉय द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन को रोकने में मदद कर सकते हैं:

  • डिलीवरी बॉय को यातायात नियमों के बारे में प्रशिक्षण देना चाहिए। इस प्रशिक्षण में यातायात के नियमों, यातायात संकेतों और सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए।
  • डिलीवरी बॉय को बाइक चलाते समय सावधानी बरतने के लिए कहा जाना चाहिए। इसमें तेज रफ्तार से नहीं चलने, लाल बत्ती पर रुकने और हेलमेट पहनने जैसे नियमों का पालन करने के लिए कहा जाना चाहिए।
  • डिलीवरी बॉय को नियमित रूप से चेक किया जाना चाहिए कि वे यातायात नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। इसमें उनकी बाइक के कागजात और सुरक्षा उपकरणों की जांच शामिल है।

इन सुझावों को अपनाकर ऑनलाइन फूड सप्लाई कंपनियां अपने डिलीवरी बॉय द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन को रोक सकती हैं और सड़क सुरक्षा में योगदान दे सकती हैं।

Related posts

सड़क पर वाहन छोड़कर बच्चों को लेने जाना पढ़ सकता है महंगा ट्रैफ़िक पुलिस ने छेड़ा स्कूल के बाहर अभियान।

doonprimenews

बड़ी खबर: मौसम विभाग का पूर्वानुमान Uttrakhand में आज फिर बदलेंगे मौसम, इन 5 जिलों में आज बारिश के आसार

doonprimenews

आज 26मार्च से शुरू हुई पंतनगर से जयपुर के बीच नॉनस्टॉप फ्लाइट, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया शुभारंभ

doonprimenews

Leave a Comment