Doon Prime News
uttarakhand

चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा के लिए आठ से 10 मई तक टिकटों की बुकिंग मात्र 38 मिनट में हुई फुल, यात्रियों में भारी उत्साह।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा के लिए आठ से 10 मई तक टिकटों की बुकिंग मात्र 38 मिनट में ही फुल हो गई। इसमें कुल 663 टिकटों पर 1738 सीटों की बुकिंग की कई। उधर, केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी के कारण बुधवार को हेली सेवा का संचालन पूरी तरह से बंद रहा।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के सीईओ सी. रविशंकर ने बताया कि बुधवार को आईआरसीटीसी की ओर से हेली टिकटों की बुकिंग के लिए पोर्टल खोला गया था। जिसमें आठ से 10 मई तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की गई। जिसमें 38 मिनट में ही तीन दिन की सभी टिकटें फुल हो गई।

आपको बता दें कि उन्होंने यह भी बताया है कि मौसम के कारण हेली सेवा का संचालन बाधित हो रही है। तीन मई को गुप्तकाशी, सिरसी और फाटा हेलिपैड से हेली सेवा का संचालन बंद रहा। उन्होंने बताया कि केदारनाथ के लिए हेली सेवा का 25 अप्रैल से शुरू हुई थी। दो मई तक आठ एविएशन कंपनी के कुल 964 उड़ान की गई। जिसमें 5342 यात्री हेलिकॉप्टर से केदारनाथ गए। जबकि 5116 यात्री वापस आए हैं।

Related posts

Samarth Portal :अब कभी भी महाविद्यालय में दाखिला ले सकेंगे छात्र,पढ़ाई छोड़ने के बाद फिर शुरू करने में नहीं होगी कोई कठिनाई,जानें पूरी जानकारी

doonprimenews

मुख्यमंत्री धामी ने नौ योजनाओं का किया शिलान्यास,घर का सपना होगा पूरा 2024तक लाभार्थियों को उपलब्ध कराये जायेंगे घर

doonprimenews

अपराधियों पर दून पुलिस का कसता शिकंजा

doonprimenews

Leave a Comment