Doon Prime News
uttarakhand

मुख्यमंत्री धामी ने नौ योजनाओं का किया शिलान्यास,घर का सपना होगा पूरा 2024तक लाभार्थियों को उपलब्ध कराये जायेंगे घर

इस समय जो खबर आ रही है वो यह है की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 543 करोड़ की लागत से बनने वाली नौ योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सितंबर 2024 में लाभार्थियों को घर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों को गुणवत्ता तथा तय समय सीमा का विशेष ध्यान रखने को कहा है।


बता दें की सोमवार को सीएम धामी ने उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज प्रेक्षागृह मैदान में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 543 करोड़ की लागत से बनने वाली 8 उधमसिंह नगर और एक नैनीताल जिले के रामनगर की योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि योजना के तहत डेढ लाख रूपये केंद्र सरकार व एक लाख रूपये राज्य सरकार अंश दान देगी।शोषित एवं वंचितों का सशक्तिकरण हो रहा है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। राज्य को मजबूत बनाने की दिशा में अनेक काम किए जा रहे हैं। आने वाला दशक उत्तराखंड होगा। सरकार विकल्प नहीं संकल्प के साथ काम कर रही है। सड़कों को लेकर अभूतपूर्ण कार्य किए गए हैं। जिसमें मुरादाबाद से रामनगर, काशीपुर से 22 किमी के बाइपास पर भी काम किया जा रहा है।जो जसपुर से अफजलगढ होते हुए नजीबाबाद पहुंचेगा।

यह भी पढ़े -*हरिद्वार को मिला स्वच्छ गंगा शहर का पुरस्कार,लोगों को नहीं हो रहा विश्वास जाने क्या है कारण*

बता दें की काशीपुर में जल भराव से निजात के लिए ड्रेनेज की योजना, गिरीताल को पर्यटन के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है । उन्होंने रामनगर रोड से बाजपुर रोडको जोड़ने वाले प्रस्तावित बाइपास पर भी शीघ्र कार्य शुरू करने की बात कही है।


बता दें की मौके पर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भटट, शहरी व आवास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश चंद्र गहतोड़ी, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, रूद्रपुर विधायक शिव अरोरा, जसपुर विधायक आदेश चौहान, रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट, सचिव आवास एसएन पांडे, पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा, पूर्व विधायक शैलेंद्र मोहन सिंघल आदि मौजूद रहे।

Related posts

Haldwani: नेपाल सीमा पर चस्पा किए गए वांटेड अब्दुल के पोस्टर, पुलिस प्रशासन शक्ति में ।

doonprimenews

Uttarakhand News- यमुनोत्री हाईवे (Yamunotri Highway) पर निर्माणाधीन राज्य की सबसे लंबी सुरंग के बीचोबीच बनाई जा रही कंक्रीट की दीवार, हर 500 मीटर पर मिलेगी ले-बाई की भी सुविधा

doonprimenews

ट्रैक्टर ट्रॉली के पहिए के नीचे आने से 4 साल की मासूम बच्ची की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment