Doon Prime News
uttarakhand dehradun

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के मुख्यमंत्री धामी, सुनिए क्या हैं सीएम का बयान

बद्रीनाथ धाम उत्तराखंड का एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है. यह हिंदुओं के चार धामों में से एक है. बद्रीनाथ धाम को भगवान विष्णु का निवास स्थान माना जाता है. बद्रीनाथ धाम में एक प्राचीन मंदिर है, जो भगवान विष्णु को समर्पित है. यह मंदिर 8वीं शताब्दी में बनाया गया था. बद्रीनाथ धाम एक पवित्र स्थल है और यह दुनिया भर के हिंदुओं के लिए एक आस्था का केंद्र है.

समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में एक बयान दिया है कि बद्रीनाथ धाम 8वीं सदी तक बौद्ध धर्म स्थल था और बौद्ध धार्मिक स्थल खत्म करके बद्रीनाथ मंदिर बनाया गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य का यह बयान विवादित है. कई लोगों का मानना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का यह बयान बद्रीनाथ धाम के इतिहास और महत्व को कम करने वाला है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि बद्रीनाथ धाम दुनिया भर के लोगों की आस्था का केंद्र है और स्वामी प्रसाद मौर्य को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए, जो लोगों की आस्था को आहत करें.

समाजवादी पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का बचाव किया है. पार्टी ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बद्रीनाथ धाम के इतिहास के बारे में जानकारी दी है. पार्टी ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का यह बयान लोगों को बद्रीनाथ धाम के इतिहास के बारे में जानने में मदद करेगा.

बद्रीनाथ धाम का इतिहास एक समृद्ध इतिहास है. यह मंदिर कई शताब्दियों से लोगों की आस्था का केंद्र है. बद्रीनाथ धाम का इतिहास हिंदू धर्म के इतिहास का भी एक हिस्सा है.

Related posts

बड़ी खबर: यहां गहरी खाई में गिरा यूटिलिटी वाहन,SDRF Team नहीं चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

doonprimenews

उत्तराखंड में RO और ARO बनने का सुनहरा मौका,एक लाख रुपए से 50 हजार तक मिलेगी सैलरी, जानें पूरा प्रोसेस

doonprimenews

हाथियों का झुंड काॅलोनी तक पहुँचा, लोगों मे फैली दहशत

doonprimenews

Leave a Comment