Doon Prime News
uttarakhand haridwar

रेलवे ट्रैक पर दुर्घटनाएं: सोशल मीडिया के चलन और सुरक्षा की अनदेखी

सोशल मीडिया पर वीडियो और रील्स बनाना आज के युवाओं में एक लोकप्रिय गतिविधि बन चुकी है। इस चलन का उद्देश्य रचनात्मकता और मनोरंजन हो सकता है, लेकिन कई बार यह गतिविधियां खतरे को निमंत्रण देने लगती हैं, जैसा कि हाल ही में रुड़की में घटित हुआ। एक छात्रा जब रेलवे ट्रैक पर रील बना रही थी, तभी अचानक आई ट्रेन ने उसकी जान ले ली। यह घटना न केवल त्रासदीपूर्ण है, बल्कि एक महत्वपूर्ण जागरूकता भी पैदा करती है कि कैसे सोशल मीडिया पर आधारित गतिविधियां खतरनाक साबित हो सकती हैं।

रील बनाने की इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, यह स्पष्ट होता है कि कैसे युवाओं में सुरक्षा के प्रति अवधान और सजगता का अभाव है। रेलवे ट्रैक जैसे खतरनाक स्थल पर वीडियो बनाना निस्संदेह बहुत बड़ी लापरवाही को दर्शाता है। इस तरह की गतिविधियां न केवल स्वयं के लिए खतरनाक हैं, बल्कि अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए भी खतरा उत्पन्न करती हैं।

सोशल मीडिया पर छा जाने का दबाव युवाओं को अक्सर असामान्य और खतरनाक स्थलों पर वीडियो बनाने के लिए प्रेरित करता है। यह दबाव उन्हें जोखिम भरे निर्णय लेने के लिए उकसाता है, जिसके चलते कभी-कभी जीवन की कीमत चुकानी पड़ सकती है।

यह भी पढ़े: नशे में धुत महिला पर्यटकों ने किया हंगामा, होटल के चौकीदार को पीटा, जानिए क्या है पूरा मामला

इस तरह की घटनाएं यह दर्शाती हैं कि सोशल मीडिया सावधानी और जागरूकता की शिक्षा कितनी महत्वपूर्ण है। युवाओं को इस बात की शिक्षा देनी चाहिए कि सोशल मीडिया के उपयोग के साथ कैसे सुरक्षित रहा जाए और कैसे जोखिमों से बचा जाए।

Related posts

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाको में आज भी रहेंगे बारिश की सम्भावना ,मैदानी इलाके में बढ़ेगा तापमान

doonprimenews

Uttarakhand :समूह ग समेत सभी तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर इंटरव्यू व्यवस्था हुई खत्म, सीएम धामी ने की घोषणा

doonprimenews

आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि हुई तय,25अप्रैल को प्रातः 6बजकर 20मिनट पर खुलेंगे कपाट

doonprimenews

Leave a Comment