Doon Prime News
uttarakhand

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग( Uksssc) ने सहायक अध्यापक एलटी भर्ती को दी क्लीनचिट, जारी की अधिसूचना, आज अन्य सात भर्तियों पर लिया जायेगा फैसला

खबर उत्तराखंड से सम्बंधित है।अधीनस्थ सेवा चयन आयोग( Uksssc) ने विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के आधार पर सहायक अध्यापक एलटी भर्ती को क्लीनचिट दे दी है। जी हाँ,आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। नौ जनवरी 2023 से लिखित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज का सत्यापन शुरू किया जाएगा। आयोग के फैसले से चयनित अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है। सात अन्य भर्तियों पर आयोग आज फैसला लेगा।

आपको बता दें की परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद आयोग ने 590 अभ्यर्थियों के दस्तावेज का सत्यान भी कर दिया था। पेपर लीक विवादों में आने के बाद चयन प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी। आयोग ने एलटी समेत आठ भर्तियों की जांच के लिए पूर्व आईएएस एसएस रावत की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समिति गठित की थी। समिति की रिपोर्ट सौंपने के बाद आयोग ने विधिक राय लेकर एलटी भर्ती को क्लीन चिट दी है।

वहीं चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन संबंधित जानकारी आयोग की ओर से वेबसाइट अपलोड की जा रही है। सत्यापन का कार्य नौ से 19 जनवरी तक चलेगा। इसमें अभ्यर्थियों के क्रमांक नंबर के आधार पर अलग-अलग तारीख में आयोग कार्यालय में दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा।

बता दें की वैयक्तिक सहायक के 600, कनिष्ठ सहायक के 700, पुलिस रैंकर्स के 250, वाहन चालक के 164, कमशाला अनुदेशक के 167, मत्स्य निरीक्षक के 26, मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार के 272 पदों पर आयोग आज फैसला लेगा।

यह भी पढ़े –*Brazillian Soccer legend Pele Dies at 82: ब्राज़ील के महान फ़ुटबॉलर Pele का 82 वर्ष की उम्र में हुआ निधन।*

आठ भर्तियों पर विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट पर विचार विमर्श करने के बाद आयोग ने एलटी भर्ती की अधिसूचना जारी की है। शेष सात भर्तियों पर जल्द ही आयोग की ओर से निर्णय लिया जाएगा।- जीएस मर्तोलिया, अध्यक्ष, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग

Related posts

उत्तराखंड के लोगो ने एक बार फिर महसूस किए भूकंप के झटके, दहशत के कारण घरों से बाहर निकले लोगो।

doonprimenews

रायपुर पुलिस को मिली बडी सफलता, मयूर विहार क्षेत्र में हुई चोरी की बड़ी घटना का पुलिस ने किया सफल

doonprimenews

Uttarakhand :दोपहर बाद मौसम ने ली करवट, यमुनोत्री, औली समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी

doonprimenews

Leave a Comment