Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड के लोगो ने एक बार फिर महसूस किए भूकंप के झटके, दहशत के कारण घरों से बाहर निकले लोगो।

भूकंप

उत्तराखंड में शनिवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। शाम को करीबन 4:25 पर भूकंप आया। जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश भूकंप का केंद्र रहा। रिएक्टर पैमाने में 3.4 तीव्रता दर्ज की गई।

इससे पहले 9 नवंबर को सुबह दो बार भूकंप आया था। भूकंप के झटके उत्तराखंड सहित उत्तर भारत में भी महसूस किए गए थे। रात करीबन 2:00 बजे के बाद और सुबह 6:27 पर दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रात में जग रहे लोगों ने दहशत के कारण घर से बाहर निकल आए थे। समाचार एजेंसी के मुताबिक भूकंप का पहला केंद्र नेपाल था। रिएक्टर स्केल में उसकी तीव्रता 6.3 नापी गई थी। भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर अंदर था। वहीं दूसरा केंद्र पिथौरागढ़ रहा जिसकी तीव्रता 4.3 थी।

यह भी पढ़े –पिथौरागढ़ में जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे सीएम धामी, सुनी जनसमस्याएं अब करेंगे शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन

आपको बता दें कि उत्तराखंड भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील सिस्मिक ज़ोन फॉर में आता है। एक बार प्रदेश भूकंप की वजह से बड़ी तबाही झेल चुका हैं। बीते 9 नवंबर को भोर आए भूकंप ने लोगों को अंदर से दहशत में डाल दिया।

Related posts

Uttarakhand Board Result 2023:इंतजार की घड़ी हुई खत्म, इस दिन जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं का परिणाम,यहाँ जाने कब और कहाँ देख सकेंगे परिणाम

doonprimenews

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के दौरान टूटे रजिस्ट्रेशन के सारे रिकॉर्ड, 50 लाख से भी ज्यादा यात्रियों के आने की है उम्मीद।

doonprimenews

आचार संहिता लगने के बाद 72 घंटे में 60 लाख रुपये से अधिक की सामग्री जब्त

doonprimenews

Leave a Comment