Doon Prime News
uttarakhand

सैनिक कल्याण मंत्री ने हर हाल में दिसंबर तक सैन्य धाम का निर्माण कार्य पूरा करने के दिए निर्देश, अब तक सात फीसदी काम ही हुआ हैं पूरा

सैन्य धाम

उत्तराखंड से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की Sainik Welfare Minister Ganesh Joshi द्वारा दिसंबर 2023 तक हर हाल में सैन्य धाम का निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए। आपको बता दे की अब तक बुनियादी स्तर पर सात फीसदी काम पूरा हो गया है। 13 महीने के भीतर बाकी 93 % काम पूरा करने की चुनौती है। वही, Minister Ganesh Joshi के निर्देश पर Director Sainik Welfare Brigadier Amrutlal (सेनि) द्वारा अधिकारियों के साथ गुनियाल गांव में निर्माणाधीन सैन्यधाम का औचक मुआयना किया गया।

साथ ही वही अधिकारियों द्वारा बताया गया कि कार्यदायी संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि लगभग सात % कार्य पूरा हो चुका है। जिसमें चाहरदीवारी, शौर्य स्तम्भ का निर्माण प्रगति पर है। Auditorium, Museum तथा Baba Harbhajan Singh व Baba Jaswant Singh के धामों की नींव का कार्य हो गया है। निदेशक ने सभी विभागों को आपसी समन्वय करने तथा सैन्यधाम निर्माण प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े- 2 साल के सन्नाटे को तोड़ते हुए इस बार धनतेरस पर देहरादून का वाहन बाजार दौड़ा, कार निर्माता मारुति सुजुकी कंपनी ने की 1300 वाहनों की डिलीवरी

साथ ही वही कहा कि सैन्यधाम Prime Minister तथा State Government का महत्पूर्ण प्रोजेक्ट है। Sainik Dham Virbhoomi Uttarakhand की संवेदनाओं से सीधा जुड़ा है। जिसका निर्माण का कार्य 2023 में पूर्ण किया जाना है। निरीक्षण के समय Deputy Director Col. Mahendra Singh Jodha (AP), Drinking water corporation के Project Manager Sanjay Yadav भी मौजूद रहे।

Related posts

Uttarakhand Breaking- आज की धामी कैबिनेट में यह लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

doonprimenews

Uttarakhand News- चकराता (Chakrata) में दो दिन बाद लोगों ने लिया धूप का आनंद, बाजार में उमड़े ग्राहक

doonprimenews

Uttarakhand news- उत्तराखंड वक्फ बोर्ड की बैठक में लिया गया अहम निर्णय, मदरसों को स्मार्ट स्कूल की तर्ज पर चलाया जाएगा

doonprimenews

Leave a Comment