Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand news- उत्तराखंड वक्फ बोर्ड की बैठक में लिया गया अहम निर्णय, मदरसों को स्मार्ट स्कूल की तर्ज पर चलाया जाएगा

Uttarakhand से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की अब मदरसों में Smart Class शुरू होंगी। आपको बता दे की सबसे पहले सुबह बच्चे कुरान पढ़ेंगे। फिर इसके बाद सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक सामान्य स्कूल की तरह कक्षाएं चलेंगी। जिसमे पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को laptop व tablet दिए जाएंगे। इसके अलावा कुछ मदरसों के छात्र-छात्राओं को Offline और Online की मदद से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी।

वही, Uttarakhand Waqf Board की बैठक में Piran Kaliyar Dargah के बाहर CCTV लगाने का निर्णय लिया गया। साथ ही Board के Chairman Shadab Shams द्वारा कहा गया कि कैमरे से ऑनलाइन सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी। Waqf Board के Chairman के मुताबिक बोर्ड के तहत प्रदेश में 103 मदरसे हैं। इनमें कुछ मदरसों को Smart School की तर्ज पर चलाया जाएगा।

यह भी पढ़े- यहां हुआ दर्दनाक हादसा,बाइक व कार में आमने-सामने की भिड़ंत,बाइक सवार युवक ने मौके पर तोड़ा दम।

साथ ही Board के Chairman Shadab Shams द्वारा यह भी कहा गया कि दरगाह के भीतर कोई व्यक्ति नशा करके न जाए इसके लिए भी आवश्यक कदम उठाया जा रहा है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि Waqf Board की Dehradun, Udham Singh Nagar, Haridwar और Nainital की जिन संपत्तियों पर अतिक्रमण है। उन सभी 145 संपंतियों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित को नोटिस जारी किया गया है। 

Related posts

ऋषिकेश -बद्रीनाथ हाईवे पर फिर हुआ बड़ा सड़क हादसा यात्रियों से भरी बस पलटी एक की मौत

doonprimenews

अब स्कूल के छात्र भी बनेंगे उद्यमी, बिजनेस में नए आइडिया देने वालों को प्रोत्साहित करेगी सरकार

doonprimenews

मुख्य्मंत्री बनने को लेकर Harish Rawat का एक और बयान सामने आया, अब कह डाली ये बात

doonprimenews

Leave a Comment