Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- चकराता (Chakrata) में दो दिन बाद लोगों ने लिया धूप का आनंद, बाजार में उमड़े ग्राहक

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दे की बुधवार को 2 दिन बाद सूर्यदेव के दर्शन हुए। चटख धूप खिली। चकराता (Chakrata) में ठंड से बेहाल नागरिकों ने जमकर धूप का आनंद लिया। चकराता बाजार (Chakrata Bazaar) में भी ग्राहकों के उमड़ने से रौनक बढ़ी और व्यापारियों के भी चेहरे खिले। वही, पिछले 2 दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ था। आसमान में घटाएं छायी रही। सूर्यदेव के दर्शन न होने से चकराता (Chakrata) में कड़ाके की ठंड ने नागरिकों को बेहाल कर दिया।

बता दे की सुबह बाजार देर से खुल रहा था और शाम को जल्दी बंद होने से सन्नाटा पसर रहा था। बुधवार को चटख धूप खिली तो सभी ने धूप का आनंद लिया। जिससे ठिठुरन से काफी हद तक निजात मिली। चकराता क्षेत्र में पिछले 2 दिन से जबरदस्त ठंड होने के कारण लोग घरों में दुबके हुए थे और अंगीठी तापकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सूर्यदेव के दर्शन देने से सभी को राहत मिली।

साथ ही वही यह भी बता दे की पछवादून (Pachhwadoon) में भी लोगों ने धूप बहुत ही आनंद लिया। चकराता (Chakrata) में पर्वतराज हिमालय की चोटियों से आ रही शीत हवाओं ने लोगों को कंपकंपा दिया। कड़ाके की ठंड का प्रतिकूल असर Cantonment Market के व्यापार पर पड़ा। ठंड बढ़ने से स्थानीय ग्रामीण बाजारों में काफी कम संख्या में आए, जिसके चलते बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। ज्यादा ठंड होने के कारण चकराता में आए पर्यटक भी वापस लौट गए।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि ज्यादा ठंड होने के चलते पर्यटकों द्वारा दूरी बनाने से Hotel, Homestay और Resort Operator भी खाली बैठे रहे। दरअसल, लंबे समय से वर्षा नहीं हुई है, जिस कारण सूखी ठंड पड़ रही है। जिसकी चपेट में आने से लोग बीमार भी हो रहे हैं। बुधवार को चटख धूप खिलने पर ग्रामीणों ने चकराता (Chakrata) से गर्म कपड़ों की खरीददारी भी की, क्योंकि आजकल शादी का सीजन चल रहा है, साथ ही December के दूसरे सप्ताह में बूढ़ी दीपावली शुरू हो रही है, जिसके चलते खरीददारी को भी ग्रामीण बाजार में आने लगे हैं।

वहीं, स्थानीय व्यापारी Ashok Kumar Goyal, Rahul Chandna, Rajendra Chauhan, Kesar Singh Chauhan, Nain Singh Rana, Amit Joshi, Anand Rana, Ravindra Chauhan, Pratap Chauhan, Nitesh Aswal, Rajendra Rana, Amit Arora आदि का कहना है कि कड़क धूप होने के कारण बाजार में ग्राहक उमड़ने से रौनक बढ़ी है।

Related posts

Uttarakhand :सरकार ने दिखाई सख्ती,उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारियों की हड़ताल पर लगाई छह माह की रोक

doonprimenews

Uttarakhand News- बॉर्डर वाइब्रेंट विलेज उत्तरकाशी के जादुंग निवासियों को सरकार होम स्टे बनाने के लिए देगी पूरा पैसा, विशेष योजना को कैबिनेट की मिली मंजूरी

doonprimenews

यूपी के अमरोहा से हरीद्वार आ रहे एक कावड़िए की हुई मौत, साथियों ने जमकर किया हंगामा।

doonprimenews

Leave a Comment