Doon Prime News
uttarakhand

Punjab national bank देहरादून जोन द्वारा रक्षक प्लस योजना के अन्तर्गत सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले को Punjab national bank की ओर से मिला 30 लाख रूपए का चेक

.

आज दिनांक 18 फरवरी, 2022 को अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड की उपस्थिति में  संजय काण्डपाल, जोनल मैनेजर, Punjab national bank देहरादून जोन द्वारा रक्षक प्लस योजना के अन्तर्गत सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले जनपद रूद्रप्रयाग में तैनात उपनिरीक्षक पवन कुमार की पत्नी रानी भारद्वाज को की ओर से 30 लाख रूपए का चेक दिया गया।

अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने बताया कि वर्ष 2019 में उत्तराखण्ड पुलिस कर्मियों के लिए एक बड़े कल्याणकारी कदम के रूप में उत्तराखण्ड पुलिस तथा पंजाब नेशनल बैंक के बीच पुलिस सैलरी पैकज के लिए समझौता (एम.ओ.यू.) किया गया था, जिसके अन्तर्गत जिन पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का वेतन Punjab national bank में आहरित हो रहा है उनको रक्षक प्लस योजना के अन्तर्गत बिना प्रीमियम जमा किए दुर्घटना आदि में मृत्यु होने पर 30 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। इस योजना के अन्तर्गत वर्ष 2019 से अब तक पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 13 पुलिसकर्मियों के आश्रितों को बीमा कवर की राशि प्रदान की गयी है।

पुलिस सैलरी पैकज के अन्तर्गत ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ भी वर्ष 2018 में समझौता (एम.ओ.यू.) किया गया था, जिसके अन्तर्गत बिना प्रीमियम जमा किए दुर्घटना आदि में मृत्यु होने पर 25 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर दिया जा रहा था। वर्ष 2021 में एम.ओ.यू. का नवीनीकरण कर इस बीमा कवर को बढ़ाकर 50 लाख रूपए कर दिया गया है। इस योजना के अन्तर्गत वर्ष 2018 से अब तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 07 पुलिसकर्मियों के आश्रितों को बीमा कवर की राशि प्रदान की गयी है।

पुलिस सैलरी पैकज योजना के अन्तर्गत अब तक कुल 20 पुलिसकर्मियों के आश्रितों को बीमा कवर की राशि प्रदान की गयी है।

Related posts

Uttarakhand में यहां हुआ भीषण सड़क हादसा, बिथ्यांणी में योगी जी के प्रोग्राम में पहुंच रहे लोगो ने बदला रूट।

doonprimenews

सीएम Pushkar Singh Dhami के लिए भाजपा के इस विजय प्रत्याशी ने सीट छोड़ने की पेशकश की।

doonprimenews

विधानसभा नियुक्तियों पर पत्रकारों द्वारा प्रश्न पूछने पर भड़के विधानसभा स्पीकर कहा हाँ, की हैं नियुक्तियाँ

doonprimenews

Leave a Comment