Doon Prime News
uttarakhand

बद्रीनाथ धाम में मंदिर के सिंहद्वार की दीवारों में आई दरारे, मंदिर को होने वाला है कोई खतरा?पढ़े पूरी खबर

बद्रीनाथ धाम

इस वक्त की बड़ी खबर बद्रीनाथ धाम से आ रही है। जी हां बता दे कि बद्रीनाथ मंदिर के सिंहद्वार के पास दीवारों में दरार आ गई हैं। वैसे तो इन दरारों से मंदिर के लिए कोई खतरा नहीं है। मौके पर पहुंची और अर्कीयोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई ) की टीम ने कहा कि इन दरारों का जल्दी ही उपचार किया जाएगा। एएसआई के ट्रीटमेंट एक्सपर्ट नीरज मैथाणी के नेतृत्व में पहुंची टीम इंडिया ने बद्रीनाथ मंदिर के सिंहद्वार के पास आई दरारों का निरीक्षण किया।

आपको बता दें कि ट्रीटमेंट एक्सपोर्ट नीरज मैथाणी और आशीष सेमवाल ने बताया की सिंह द्वार के पास की दीवारों पर हल्के क्रैक हैं।दरारों के उपचार के लिए एएसआई की ओर से सर्वेक्षण का कार्य शनिवार को पूरा किया गया है। बदरीनाथ -केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय और मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गॉड भी इस दौरान मौजूद रहे।

यह भी पढ़े –अगर आप नहीं करते है इतने घंटे की नींद पूरी तो इसके खतरनाक नतीजे सामने आ सकते हैं


अजेंद्र अजय ने बताया कि दीवारों पर आई दरारों को एएसआई ने मामूली बताया है और इनसे मंदिर को किसी भी तरह का खतरा नहीं है।बद्रीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया सिंहद्वार के निकट भोग मंडी की ओर की दीवारें पर ये हल्की दरारे वर्षों से हैं।

Related posts

रुद्रपुर पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, फैक्ट्री का चालक ही निकला चोर

doonprimenews

मुख्यमंत्री ने सचिवालय में हाउस ऑफ हिमालयाज के ई-कॉमर्स पोर्टल का उद्घाटन किया।

doonprimenews

CNG गैस के सिलेंडर से भरा ट्रक बना आग का गोला,इस घटना में कोई जनहानि नही हुई ।

doonprimenews

Leave a Comment