Doon Prime News
uttarakhand dehradun

कनिष्क सर्जिकल एंड सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल देहरादून द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

कनिष्क सर्जिकल एंड सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल देहरदून के द्वारा पुलिस लाइन रेस कोर्स में में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया

कनिष्क हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ मुकेश कुमार गुप्ता जी, सह संस्थापक वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ ऋतु गुप्ता जी, डॉ. Dipen पटेल ( जनरल फिजीशियन) डॉ संदीप धत्विक ( हड्डी व जोड़ रोग ) , डॉ मंजू चौहान ( स्त्री रोग )विशेषज्ञ, अस्पताल के अन्य कर्मचारी के सहयोग द्वारा स्वास्थ्य जांच की गयी जिसमें निःशुल्क जांचे बीपी, शुगर, हीमोग्लोबिन, हड्डियों में कैल्शियम की जाँच की गई

इस शिविर में पुलिस कर्मियों ने भाग लिया और अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई। डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता जी ने बताया कि यह शिविर पुलिस कर्मियों के लिए लगाया गया और उन्होंने कहा कि यह शिविर लोगों को अपनी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का भी एक प्रयास है।

शिविर में भाग लेने वाले लोगों ने इस पहल की सराहना की और कहा कि यह उनके लिए बहुत फायदेमंद रहा। उन्होंने कहा कि इस शिविर से उन्हें अपनी स्वास्थ्य के बारे में पता चला और उन्हें यह भी पता चला कि उन्हें अपनी स्वास्थ्य का ध्यान कैसे रखना चाहिए।

शिविर का उद्देश्य

इस शिविर का उद्देश्य पुलिस कर्मियों को उनकी स्वास्थ्य के बारे में जागरूक करना था। इस शिविर के माध्यम से पुलिस कर्मियों को अपनी स्वास्थ्य की जांच करवाने का अवसर मिला। शिविर में निःशुल्क बीपी, शुगर, हीमोग्लोबिन, हड्डियों में कैल्शियम की जांच की गई।

शिविर का महत्व

यह शिविर पुलिस कर्मियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण था। इस शिविर के माध्यम से पुलिस कर्मियों को अपनी स्वास्थ्य के बारे में पता चला। उन्हें पता चला कि उन्हें अपनी स्वास्थ्य का कैसे ध्यान रखना चाहिए। इस शिविर से पुलिस कर्मियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने में मदद मिलेगी।

शिविर की सराहना

शिविर में भाग लेने वाले लोगों ने इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह शिविर उनके लिए बहुत फायदेमंद रहा। उन्होंने कहा कि इस शिविर से उन्हें अपनी स्वास्थ्य के बारे में पता चला और उन्हें यह भी पता चला कि उन्हें अपनी स्वास्थ्य का ध्यान कैसे रखना चाहिए।

कनिष्क सर्जिकल एंड सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल देहरादून के इस प्रयास की सराहना की जानी चाहिए। यह एक सराहनीय पहल है जो लोगों को उनकी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने में मदद करेगी।

Related posts

Board results :जल्द ही जारी होगा सीबीएसई और उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, मूल्यांकन कार्य हुआ संपन्न

doonprimenews

Uttarakhand News- आज सुबह अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) की दादी ने अपने घर पर ली अंतिम सांस, लंबे समय से चल रही थी बीमार

doonprimenews

ड्रग फ्री देवभूमि, पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी में जुड़े लोगो के आड्डे पर मारा छापा , बरामद किए 68000 नशीले कैप्सूल/टैबलेट (ट्रामाडॉल के 56448 कैप्सूल व एल्फ्राजोलाम के 11400) के साथ 02 मेडिकल स्टोर संचालकों को किया गिरफ्तार.

doonprimenews

Leave a Comment