Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम विभाग ने किया गया येलो अलर्ट जारी, इन 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी

वेदर अलर्ट

देशभर में मानसून के दस्तक देते ही बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। मॉनसून की शुरुआत के साथ ही देश भर के कई राज्यों में लोगों को बाढ़ के कारण अपना घर तक छोड़ना पड़ा है। बाढ़ के कारण फसल भी बर्बाद हो चुकी है। अभी जब मॉनसून की शुरुआत ही हो रही है तो देश में स्थिति इतनी बिगड़ चुकी, आए दिन मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश को लेकर विभिन्न राज्यों में अलर्ट किए जा रहे हैं।

ऐसे ही उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा 31 जुलाई तक भारी वर्षा का अलर्ट किया गया था और अब अगस्त की शुरुआत होते ही मौसम विभाग द्वारा एक बार फिर भारी वर्षा को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। अगर मौसम विभाग की मानें तो 1 अगस्त को देहरादून में भारी बारिश हो सकती है वहीं टिहरी पौड़ी हरिद्वार नैनीताल चंपावत उधम सिंह नगर में भी भारी बारिश का अलर्ट किया गया है अगर मौसम विभाग की मानें तो 1 अगस्त को देहरादून में भारी बारिश हो सकती है वहीं टिहरी,पौड़ी, हरिद्वार,नैनीताल,चंपावत और उधम सिंह नगर में भी भारी बारिश का अलर्ट किया गया है।

यह भी पढ़े –CWG 2022 :अचिंता शेउली ने weightlifting में दिलाया देश को तीसरा गोल्ड,राष्ट्रपति मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
आपको बता दें कि कहीं राज्य में हल्की से मध्यम वर्षा होने की भी संभावना व्यक्त की गई है इसके साथ ही राज्य में 2 अगस्त को देहरादून टिहरी पौड़ी हरिद्वार नैनीताल चंपावत और उधम सिंह नगर में भारी बारिश हो सकती है मौसम विभाग द्वारा इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है फिलहाल राज्य के अधिकतर जिलों में मॉनसून जमकर बरस रहा है और पर्वतीय इलाकों में बारिश के चलते जगह-जगह मार्ग भी बाधित हो रहे हैं वहीं मैदानी इलाकों में जलजमाव से लोग काफी ज्यादा परेशान हो चुके हैं।

Related posts

ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के साथ हमला करने का मामला आया सामने, आक्रोशित होकर युवक ने कर दिया हमला।

doonprimenews

भारी बारिश के बीच एक बार फिर शुरू हुई यमुनोत्री धाम की यात्रा, पहाड़ों में भारी बारिश से 166सड़कें बंद,63सड़कों को खोला गया

doonprimenews

ग्लोबल इनवेस्टर समिट 2023 की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन्वेस्टर डैलिगेट से की मुलाकात

doonprimenews

Leave a Comment