Doon Prime News
uttarakhand dehradun

ग्लोबल इनवेस्टर समिट 2023 की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन्वेस्टर डैलिगेट से की मुलाकात

उत्तराखंड ग्लोबल इनवेस्टर समिट 2023 की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में समिट में आये हुये इन्वेस्टर डैलिगेट के प्रतिनिधियों से भेंट की।

मुख्यमंत्री ने उद्योग जगत से जुडे प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुये कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा इस बार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की थीम “पीस टू प्रोस्पेरिटी” को रखा गया है। राज्य सरकार द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सभी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को निवेश की नई डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है।

प्रदेश सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया था। जिसमें निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त उद्योग समूहों के साथ एमओयू साइन किए जाने का कार्य गतिमान है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार निवेश के माध्यम से राज्य में रोजगार सृजन एवं स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने हेतु निरंतर कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के पहले दिन ही रू 44000 करोड़ की ग्राउंडिंग प्रदेश की आर्थिक गति को और रफ्तार देगी। यह पहला मौका होगा जब पहले इतने बड़े स्तर पर प्रोजेक्ट की ग्राउंडिंग शुरू की जा रही हो।

मुख्यमंत्री ने इन्वेस्टर डैलिगेट से कहा कि उत्तराखंड में निवेश के लिए अपार संभावनाएं हैं। राज्य में सुगम भौगोलिक स्थिति, समृद्ध प्राकृतिक संसाधन, युवा और कुशल कार्यबल, अनुकूल निवेश नीतियां आदि निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र हैं।

मुख्यमंत्री ने इन्वेस्टर डैलिगेट से कहा कि आप लोग उत्तराखंड में निवेश करके यहां की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में सहयोग करें। हम आपके निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

Related posts

breaking news :-पीएम मोदी पहुंचे रुद्रपुर, सीएम धामी ने कि पीएम को शंख भेट, प्रदेश अध्यक्ष ने पहनाई पहाड़ी टोपी।

doonprimenews

मसूरी के नौ होटल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कराए बंद, काटे बिजली-पानी के कनेक्शन; कारोबारियों में हड़कंप । जाने पूरी खबर

doonprimenews

आज शाम से सील हो जाएंगी उत्तराखंड से लगी ये सीमाएं, कल से 19 अप्रैल तक रहेगा ड्राई डे

doonprimenews

Leave a Comment