Doon Prime News
nainital

International Tiger Day पर कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंज में सावल्दे नदी के पुल के नीचे मिला बाघिन का शव, मचा हड़कंप

International Tiger Day पर कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंज के अंतर्गत सावल्दे नदी के पुल पर एक बाघिन का शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंजर सहित वन कर्मियों ने बाघ के शव को कब्जे में लिया। पोस्टमार्टम के बाद शव नष्ट किया जाएगा।


दरअसल,कॉर्बेट के वन कर्मियों के अनुसार जिस स्थान पर बाघिन का शव पड़ा मिला, वह राजस्व भूमि है यानी वह तराई पश्चिमी वन प्रभाग क्षेत्र के अंतर्गत इलाका है। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंजर संदीप गिरी ने बताया शनिवार सुबह सावल्दे के ग्रामीणों ने पुल के नीचे एक बाघिन के शव पड़े होने की सूचना दी थी।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- विद्यालयों में मोहर्रम की छुट्टी रद्द करने के आदेश से शिक्षक संगठनों में रोष, खुलेंगे बेसिक व माध्यमिक स्कूल, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह*


बता दें की बाघिन की उम्र लगभग 5 से 6 साल के बीच बताई जा रही है । बाघिन का शव राजस्व भूमि यानी तराई पश्चिम क्षेत्र के आमपोखरा रेंज के इलाके में पड़ा हुआ था। बाघिन की मौत वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे लगेगा। रामनगर में ग्लोबल टाइगर दिवस का कार्यक्रम आज है और ऐसे में एक बाघिन की मौत होने से हड़कंप मचा है।

Related posts

बनभूलपुरा थाना फूंकने के लिए रची गई थी साजिश, मुख्य साजिशकर्ता के पेट्रोल पंप तक पहुंची पुलिस, जांच में जुटी

doonprimenews

मनोज वाजपेयी शूटिंग के लिए पहुंचे मुक्तेश्वर,ग्रामीणों ने किया विरोध,जानिए पूरा मामला।

doonprimenews

जबरन धर्मपरिवर्तन की धमकी ,छात्रा ने स्कूल जाना ही छोड़ दिया, स्थानीय लोगों ने आरोपी युवक के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की

doonprimenews

Leave a Comment