Doon Prime News
nation

Big Breaking- विद्यालयों में मुहर्रम (Muharram) की छुट्टी रद्द करने के आदेश से शिक्षक संगठनों में रोष, खुलेंगे बेसिक व माध्यमिक स्कूल

आज की बहुत बड़ी खबर आ रही सामने जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि शनिवार को मुहर्रम (Muharram) की छुट्टी के बावजूद बेसिक व माध्यमिक स्कूल खुले रहेंगे। कहां जा रहा है कि इस दिन स्कूलों में छात्र Prime Minister का भाषण सुनेंगे। बता दे की National Education Policy की तीसरी वर्षगांठ पर 29-30 July को Delhi में All India Education Conference का आयोजन किया गया है। बताया जा रहा है कि जिसका उद्घाटन शनिवार को Prime Minister Narendra Modi करेंगे। स्कूलों में इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश Director General School Education Vijay Kiran Anand ने जारी किया है कि विद्यालय पूर्व की तरह खुलेंगे और उद्घाटन कार्यक्रम का विद्यालयों में सजीव प्रसारण होगा।

साथ ही वही आपको बता दें कि इसी तरह Secretariat Administration Department ने शनिवार को अपने समस्त अनुभागों को खोले जाने का आदेश भी दिया है। विभाग के विशेष सचिव फूलचंद्र के अनुसार विभागीय कामों की उच्च स्तर पर समीक्षा के लिए ऐसा किया गया है।

बता दे की मुहर्रम (Muharram) की वजह से शनिवार को राजधानी के सभी Private School बंद रहेंगे तो वहीं दूसरी ओर पर Government Schools को खोलने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश से शिक्षक संगठनों में भारी रोष है उनका कहना है कि मुहर्रम (Muharram) के दिन जब सामान्य लोगों का आना-जाना नहीं हो पाता है तो उस स्थिति में शिक्षक और विद्यार्थी स्कूलों तक कैसे पहुंचेंगे।

वही, National Education Policy की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित प्रसारण की बात कहते हुए District Basic Education Officer ने मुहर्रम (Muharram) की छुट्टी ऐसा के गाने का आदेश जारी किया था शिक्षक संगठनों का कहना है कि इस तारीख करना तो समय स्पष्ट है और ना ही आवाज इसके बावजूद विद्यालय की छुट्टी रद्द कर दी गई है। ऐसा कतई सही नहीं है। मुहर्रम (Muharram) की वजह से ना तो पुरानी लखनऊ की विद्यालय खोले जा सकते हैं और ना ही वह रहने वाले शिक्षक अपने विद्यालय तक पहुंच पाएंगे। ऐसी हालत में छुट्टी रद्द करने का फैसला सही नहीं है।

Related posts

बड़ी खबर: DM ने दिए सख्त निर्देश, कहा 13 दिनों तक बंद रहेगी मीट और दारु की दुकानें।

doonprimenews

कमलेश्वर मंदिर में 147 नि:संतान दंपत्तियों ने किया खड़ा दीया पूजन, ये है मान्यता

doonprimenews

Petrol Price में हुई कटौती, सरकार ने इतने रुपए घटा दी है एक्साइज ड्यूटी, ये होंगी नई कीमतें

doonprimenews

Leave a Comment