Doon Prime News
nainital

बनभूलपुरा थाना फूंकने के लिए रची गई थी साजिश, मुख्य साजिशकर्ता के पेट्रोल पंप तक पहुंची पुलिस, जांच में जुटी

खबर बनभूलपुरा थाना फूंकने के लिए उपद्रवियों ने पेट्रोल बम का प्रयोग किया था। ये बम कहां से आए और कैसे तैयार हुए, इन सवालों का जवाब जानने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जांच उपद्रव के मुख्य साजिशकर्ता मलिक के पेट्रोल पंप तक पहुंची है। यहां लगे सीसीटीवी की डीवीआर पुलिस ने कब्जे में ले ली है।
बता दें की आठ फरवरी को बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रव हुआ था। थाने में पेट्रोल बम से हमला हुआ था। हमलावरों ने पहचान छुपाने के लिए मास्क पहने थे। असल में जिस समय थाना फूंका गया, उस समय अंदर मजिस्ट्रेट समेत कई अधिकारी व पुलिस कर्मी मौजूद थे।

वहीं पुलिस व अन्य अधिकारी मान रहे हैं कि पेट्रोल बम बनाकर थाना फूंकने की प्लानिंग आकस्मिक नहीं थी। इसलिए सवाल ये है कि इतनी बड़ी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ उपद्रवियों के पास कब और कैसे पहुंचा? इसकी जांच के लिए पुलिस ने शहर भर के पेट्रोल पंप को जांच के घेरे में ले लिया है। कालाढूंगी रोड पर स्थित मलिक के पंप की डीवीआर कब्जे में ले ली है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पेट्रोल पंप पर बोतल व गैलन लेकर आने व जाने वालों की जांच की जा रही है। बम बनाने के पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं, इसकी भी तफ्तीश हो रही है।

यह भी पढ़ें –*Uttarakhand : बनभूलपुरा उपद्रव में शामिल एक और आरोपी अयाज अहमद के घर  की कुर्की, तीन घंटे तक चली कार्रवाई, गैस सिलिंडर….चप्पल तक ले गई पुलिस*


एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़कर आगे बढ़ रही है। ऐसी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती, जिससे उपद्रवी बच सकें। गुनाह की सजा एक-एक उपद्रवी को मिलेगी।

Related posts

नैनीताल के खैरना में भीषण सड़क हादसा, SDRF ने बरामद किया चालक का शव

doonprimenews

हल्द्वानी: पानी की टंकी पर चढ़ा दिव्यांग, पत्नी बच्चे बैठे धरने पर पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Nainital :पानी को लेकर मचा हाहाकार,15हजार की आबादी और 50होटलों की बुकिंग हुई प्रभावित

doonprimenews

Leave a Comment