Doon Prime News
crime dehradun uttarakhand

दून पुलिस को मिली बडी सफलता, जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त एवं धोखाधड़ी से जुड़ा मामला, जानिए क्या यह मामला।

देहरादून जिले में काफी समय से चल रहे जमीन की अवैध खरीद फरोख्त एवं धोखाधाड़ी के संज्ञान दून पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है और 10000 इनामी राशि वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें, की इंजीनियरिंग एनक्लेव कावली स्थित निवासी श्रीमती चंद्रकांता पत्नी श्री स्वर्गीय ठाकुर दास परमानद सिंधवानी ने 11 जुलाई को एफआईआर दर्ज करवाई की उनके पति की मृत्यु होने के बाद कुछ लोगों ने उनके पति के जीवित होने के झूठे दस्तावेज बनवाए और उनका इस्तेमाल उनकी जमीन हड़पने के लिए किया। आरोपियों ने जमीन को अपने नाम कर किसी और को बेच देने का काम किया। इसमें आशिमा भंडारी (2) अशोक कुमार द्वारा अन्य अभियुक्तगण शामिल थे। और इस काम को अंजाम देने के बाद सभी फरार हो गए।

जिस पर तत्काल अंतर्गत धारा 418/420 /467 /468 /471/ 120 (बी) आईपीसी बनाम आशिमा भंडारी व अशोक कुमार आदि अभियोग पंजीकृत किया गया। और 14 जुलाई को आशिमा भंडारी जो इसकी मुख्य अपराधी हैं उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और अशोक कुमार जो गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहा था जिसके नाम पर पुलिस उपमहानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून द्वारा दिनांक 16-05-23 को 10,000/ रु का घोषित किया गया जिसे 27 जुलाई को नेहरू कालोनी के पास से गिरफ्तार किया और जल्द ही न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।

इस मामले की जांच की जांच हेतु प्रभारी निरीक्षक थाना बसंत विहार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। फरार चल रहे ईनामी आरोपी की गिरफ्तारी हेतु लगातार उसके सम्भावित स्थानों पर खोजा जा रहा था , इसके अतिरिक्त सूचना तत्रं को भी सक्रिय किया गया।

Related posts

उत्तराखंड STF द्वारा परीक्षा लीक मामले में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के नकल माफिया के एक और गठजोड़ का किया गया पर्दाफाश

doonprimenews

Dehradun:50लाख रूपये की मांग करने और वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देने के मामले में 7न्यूज पोर्टल संचालकों के खिलाफ थाना पटेलनगर में मुकदमा हुआ दर्ज

doonprimenews

Uttarakhand monsoon update : उत्तराखंड वासियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को पहुंचेगा मॉनसून, अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम

doonprimenews

Leave a Comment