Doon Prime News
uttarakhand

Mussoorie: 26 से 28 दिसंबर तक होगा विंटर लाइन कार्निवाल, झलकेगी उत्तराखंड की लोक संस्कृति

विंटर लाइन कार्निवाल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मसूरी महोत्सव समिति ने कार्निवाल के लिए विभिन्न स्थलों की सजावट, प्रकाश व्यवस्था एवं मंच तैयार करने समेत अन्य कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित की हैं।

पहाड़ों की रानी मसूरी में 26 से लेकर 28 दिसंबर तक विंटर लाइन कार्निवाल का आयोजन किया जाएगा। प्रशासन के स्तर पर इसकी तैयारियां तेज हो गई हैं। विंटर लाइन कार्निवाल मसूरी महोत्सव समिति की ओर से किया जाएगा।विंटर लाइन कार्निवाल 2023 में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मसूरी महोत्सव समिति ने कार्निवाल के लिए विभिन्न स्थलों की सजावट, प्रकाश व्यवस्था एवं मंच तैयार करने समेत अन्य कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित की हैं।मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को जिलाधिकारी ने कार्निवाल की तैयारी को लेकर देहरादून में बैठक बुलाई है। कार्निवाल भव्य तरीके से किया जाएगा और इससे पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। पर्यटन के ऑफ सीजन में कार्निवाल से पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।लोक संस्कृति कर्मी प्रदीप भंडारी ने बताया कि उत्तराखंड की लोक संस्कृति और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विंटर लाइन कार्निवाल का आयोजन मील का पत्थर साबित होगा। कहा कि कार्निवाल में उत्तराखंड के लोक कलाकारों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, जिससे पर्यटक उत्तराखंड की लोक संस्कृति से रूबरू हो सकें। मसूरी महोत्सव समिति सचिव एवं एसडीएम मसूरी डॉ. संदीप सैनी ने बताया कि कार्निवाल की प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं।

Related posts

New Year 2023: जश्न के लिए उत्तराखंड तैयार, मसूरी-नैनीताल से लेकर ये जगहें हुई पर्यटकों से पैक; प्रशासन ने की तैयारी।

doonprimenews

Uttarakhand:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले बीकेटीसी अध्यक्ष, चारधाम यात्रा पर आने का दिया निमंत्रण

doonprimenews

14 साल की छोटी लड़की से 3 बच्चों के पिता को हुआ प्यार, बोटिंग करते- करते दोनों ने भीमताल झील में लगा दी छलांग, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

Leave a Comment