Doon Prime News
nation

Breaking news:मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम की हुई घोषणा, जानिए किसको सौंपी गई प्रदेश की जिम्मेदारी

बड़ी खबर इस वक्त की मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। डॉ. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से मध्य प्रदेश विधान सभा के सदस्य हैं। वह 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक बने।

बता दें की 2018 के मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में वह एक बार फिर निर्वाचित हुए और उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक बने। 2 जुलाई 2020 को उन्होंने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव होंगे, सोमवार को विधायक दल की बैठक में उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव के नाम का ऐलान किया गया।

इससे पहले मध्य प्रदेश सीएम का नाम तय करने के लिए पर्यवेक्षकों ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बात की।इसके बाद पर्यवेक्षक हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, भाजपा सांसद के लक्ष्मण और पार्टी नेता आशा लकड़ा ने भोपाल स्थिज राज्य मुख्यालय में विधायकों के साथ बैठक की।इसी में सीएम के नाम पर मुहर लगी।

वहीं जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री और नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया है।मुख्यमंत्री शिव राज सिंह यादव की तरफ से मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव रखा गया है।

Related posts

आंदोलनकारी महिला किसानों को डंपर ने रौंदा, तीन की मौत

doonprimenews

सीबीएसई ने देशभर के 20 स्कूलों की मान्यता की रद्द, इसमें उत्तराखंड के स्कूल भी शामिल, जानिए क्या था कारण

doonprimenews

Smartphone चलाते हुए रहिए सावधान, ये app बना देंगे आपको पूरी तरह कंगाल

doonprimenews

Leave a Comment