Doon Prime News
uttarakhand

Influenza :अपर सचिव स्वास्थ्य ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक,अलर्ट रहने के दिए निर्देश

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ इन्फ्लूएंजा(Influenza) को लेकर अपर सचिव स्वास्थ्य अमनदीप कौर ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मौसमी Influenza के अधिकतर मरीजों में बुखार व खांसी के लक्षण होते हैं।


आपको बता दें की डायबिटीज, हृदय रोग से पीड़ित लोग, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं, मोटापे से ग्रस्त और बच्चों को विशेष तौर पर सावधानी बरतने की जरूरत है। उधर, चिकित्साधिकारियों ने बताया कि Influenza से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार है। अस्पतालों में दवा, आईसोलेसन सुविधा, बेड, ऑक्सीजन, मास्क और अन्य जरूरतों के इंतजाम कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़े –*क्या आप भी चाहते हैं सस्ते दामों पर Smartwatch तो Flipkart पर आपके लिए ये अच्छा मौका*


दरअसल,लोगों को हाथ धोना, खांसी या छींक आने पर अपने मुंह और नाक को रुमाल से ढकना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से बचना, भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क का उपयोग करने की सलाह दी जा रही है। इस दौरान एनएचएम निदेशक डॉ. सरोज नैथानी, राज्य नोडल अधिकारी आईडीएसपी डॉ. पकंज कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

Related posts

Dehradun breaking : अब देहरादून में शराब की दुकानों में नहीं हो सकेगी ओवर रेटिंग, जिलाधिकारी ने जारी किए ये निर्देश

doonprimenews

Big Breaking- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के Pithoragarh के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए Security Agencies हुई चौकस

doonprimenews

Weather Update: जानिए अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम, लेकिन आज भी इन जिलों में भारी बारिश की है चेतावनी।

doonprimenews

Leave a Comment