Doon Prime News
haridwar

Roorkee :बुखार से पीड़ित एक महिला और दो बच्चों ने तोड़ा दम, एक हफ्ते में सात लोगों की बुखार से गई जान

बड़ी खबर हरिद्वार के रूडकी से जहाँ क्षेत्र के गांवों में बुखार से लोगों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। स्थिति यह है कि पिछले चार दिनों से हर दिन बुखार से पीड़ित लोग दम तोड़ रहे हैं। बुधवार की रात से बृहस्पतिवार दोपहर के बीच बुखार से पीड़ित एक महिला और दो बच्चों ने दम तोड़ दिया। एक सप्ताह में सात लोगों की जान बुखार से गई है।


बता दें की नसीरपुर कलां की ग्राम प्रधान गुलनाज अंसारी ने बताया कि बुधवार को गांव के मंजनू की पत्नी जमातून (50) और घनश्याम के बेटे सन्नी (13) की बुखार से मौत हो गई है। इसके अलावा, पदार्था के इसरार की 10 वर्षीय बेटी साहिला की भी बुखार से मौत हो गई। ये लोग पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे। इनका इलाज क्षेत्र के निजी अस्पतालों में चल रहा था।

वहीं नसीरपुर कलां में इन तीन मौतों से दहशत का माहौल बना हुआ है। परिजन में कोहराम मचा हुआ है। एक माह के भीतर बादशाहपुर, पदार्था, नसीरपुर कलां, एकड़ कलां, बहादरपुर जट आदि गांवों में कई लोग बुखार से पीड़ित हैं।


एक माह के भीतर पथरी क्षेत्र में बुखार से नवीन सैनी उर्फ काका निवासी बादशाहपुर, नवाब व आहिल निवासी नसीरपुर कलां, सुमेर चंद निवासी एकड़ कलां और पप्पू कश्यप व पवन कुमार निवासी बहादरपुर जट की भी मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand News- यमुनोत्री हाईवे (Yamunotri Highway) पर निर्माणाधीन राज्य की सबसे लंबी सुरंग के बीचोबीच बनाई जा रही कंक्रीट की दीवार, हर 500 मीटर पर मिलेगी ले-बाई की भी सुविधा*


क्षेत्र के जिन गांवों में लोगों में बुखार फैला है उन गांवों में लोगों के घरों में जाने के लिए दूसरे लोग कतरा रहे हैं। ग्रामीणों ने डीएम और सीएमओ से गांवों में बुखार की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर लगवाने की मांग की है। ग्रामीण गांवों में कीटनाशक दवा का छिड़काव की भी मांग कर रहे हैं।

Related posts

प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार ने सनातन धर्म पर किए जा रहे हमलों का दिया मुहतोड़ जवाब,कहा -जो सनातन का नहीं है, वह भारत का भी नहीं है

doonprimenews

Roorkee :शहर में लगा लम्बा जाम, बीच में फंसी एंबुलेंस, सूचना पर भी नहीं पहुंचा कोई पुलिसकर्मी तो लोगों ने ऐसे दिया एम्बुलेंस को रास्ता

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

Leave a Comment