Doon Prime News
haridwar

Haridwar कोर्ट का बड़ा फैसला, मां बाप के साथ दुर्व्यवहार करना पड़ेगा भारी, संपत्ति से बेदखल करने के दिए निर्देश

Haridwar

Haridwar की SDM Court द्वारा एक ऐतिहासिक और दूरगामी फैसला लिया गया है। बता दे की Haridwar की SDM Court ने अपने माता पिता को प्रताड़ित करने वाले बच्चों को माता-पिता का घर खाली करने का आदेश जारी कर दिया है। वही एक तरफ यह भी माना जा रहा है कि Haridwar की SDM Court का यह फैसला देश में एक नजीर बन सकता है।

दरअसल, Haridwar के कनखल, ज्वालापुर और रावली महदूद के कुछ बुजुर्गों द्वारा Court में कुल 6 मुकदमे दायर किए गए थे। इन 6 मुकदमों में बुजुर्गों का आरोप यह था कि उनके बच्चे उनके ही बनाएं घरों में रहते हैं। लेकिन ना तो वो उन्हें ढंग से खाना-पीना देते हैं और साथ ही साथ उनके साथ अच्छा व्यवहार भी नहीं करते हैं। जिसके कारण बुढ़ापे का जीवन दुश्वार हो गया है। साथ ही साथ बुजुर्गों द्वारा यह भी बताया गया कि बच्चे उनका घर तक छोड़ने को राजी नहीं है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand में अपराधियों के हौसले बुलंद, यहां पुलिसकर्मियों पर किया नुकीले हथियारों से हमला।

1 महीने में खाली करने के दिए आदेश।

इन्हीं मुकदमों की सुनवाई चल रही थी। मामला Haridwar SDM Puran Singh Rana की Court में पहुंचा। बुजुर्गों की व्यथा को सुनने के बाद SDM Court द्वारा ऐतिहासिक फैसला सुना दिया गया। SDM Court ने सभी 6 मामलों में बच्चों को अपने माता-पिता की संपत्ति से 1 महीने के भीतर-भीतर बेदखल होने का आदेश जारी किया है। हालाँकि इतना ही नहीं बल्कि SDM Court द्वारा यह भी कहा गया है कि अगर 1 महीने में बच्चे अपने माता-पिता का घर खाली नहीं करते हैं तो इलाके के थाना प्रभारी इस मामले में कार्रवाई कर घर खाली कराएं।

Related posts

हरिद्वार में हुआ दर्दनाक हादसा,कार एंबुलेंस से टकराई, मरीज की मौके पर मौत, चार लोग घायल

doonprimenews

घूमाने का झांसा देकर अंकल ने सहारनपुर लाकर बिहार कि युवती के साथ किया यह घिनौना काम।

doonprimenews

होंडा सिटी कार से आए बदमाशों को हरिद्वार पुलिस ने किया पैदल, अब सरकारी व्यवस्था से करेंगे अदालत की सैर

doonprimenews

Leave a Comment